कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने गठबंधन के सहयोगी दलों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर की चर्चा।

बीते रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने सहयोगी दल के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की। बैठक में दलों के नेताओं ने जीत का संकल्प लिया और बदरीनाथ व मंगलौर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के साथ इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल भी प्रचार में मोर्चा संभालेंगे। दलों के नेताओं ने एकजुटता के चुनाव लड़ने और जीत का संकल्प लिया।

 

बैठक के दौरान महरा ने कहा बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा उपचुनाव को संयुक्त रूप से एकजुटता के साथ लड़कर बीजेपी की विघटनकारी नीतियों को जवाब देंगे। कांग्रेस ने स्वच्छ छवि के जमीनी कार्यकर्ताओं को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है।

 

बैठक में निर्णय लिया कि नंदिनी आर्य उपचुनाव में गठबंधन और सिविल सोसायटी की सोशल मीडिया प्रभारी होंगी। 29 जून को मंगलौर और एक जुलाई को गोपेश्वर में गठबंधन की बैठक होगी।

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव डॉ. एसएन सचान ने कहा लोकसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पांचों सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाए। उपचुनाव में संयुक्त रूप से जमीनी स्तर पर प्रयास करने होंगे।

 

वहीं, सीपीआई के प्रदेश सचिव इंद्रेश मैखुरी ने कहा लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन ने अपनी व्यक्तिगत आकांक्षाओं को त्यागकर पूरे देश में जिस प्रकार का प्रदर्शन किया है। उससे आने वाले समय के लिए भी गठबंधन को मजबूती मिलेगी। बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा चुनाव में जीत के लिए गठबंधन पूरी मेहनत करेगा।

 

बैठक मे भारत जोड़ो अभियान के संयोजक भुवन पाठक, किसान सभा के सुरेंद्र सजवाण, महिला मंच के प्रदेश अध्यक्ष निर्मला बिष्ट, प्रदेश प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट मौजूद थे।