एएचटीयू की छापेमारी में दो होटल संचालकों का चालान व एक होटल संचालक पर अनैतिक गतिविधियों के चलते मुकदमा दर्ज 02 पुरुषों को किया गिरफ्तार व दो महिला रेस्क्यू

विकास नगर क्षेत्र से अनैतिक व्यापार के संबंध में प्राप्त हो रही शिकायतों के निस्तारण के लिए पुलिस अधीक्षक अपराध और क्षेत्राधिकारी नगर के पर्यवेक्षण में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट देहरादून   द्वारा स्थानीय पुलिस को लेकर विकास नगर क्षेत्र में स्थित होटलो में चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान दो होटलो में अनियमिताएं पाए जाने पर होटल संचालकों के विरुद्ध उत्तराखंड पुलिस एक्ट के अंतर्गत ₹20,000 के दो चालान किया गए ।

इसी कड़ी में चेकिंग करते हुए पुलिस टीम द्वारा होटल को चेक किया तो होटल के विजिटर रजिस्टर  में होटल संचालक द्वारा सभी ग्राहकों की एंट्री नहीं की जा रही थी ना ही ग्राहकों की आईडी ली जा रही थी । इस पर होटल को चेक किया तो होटल के एक कमरे एक महिला व पुरुष आपत्तिजनक स्थिति में मिले । पूछताछ में पता चला कि होटल संचालक द्वारा होटल में आने वाले ग्राहकों को  सर्विस देने के लिए होटल में इन महिलाओं को बुलाया गया है। पकड़े गए पुरुष ने पूछताछ पर बताया कि उसको किसी के माध्यम से जानकारी हुई थी कि होटल संचालक द्वारा सर्विस देने के लिए महिलाओं की व्यवस्था कर दी जाती है, जिस कारण वह होटल में आया था ।

दौराने चैकिंग होटल की छत पर एक महिला खुद को छुपाए बैठी मिली। महिला से जब पूछताछ की गई तो उसके द्वारा बताएं कि होटल संचालक द्वारा उसे ग्राहक को सर्विस देने के लिए होटल में बुलाया गया था जिस कारण आज वह होटल में आई थी और ग्राहक के आने का इंतजार कर रही थी की इसी बीच पुलिस की चेकिंग से डर के वह छत में जाकर छुप गई । महिलाओं द्वारा यह कृत्य अपनी आर्थिक मजबूरी और गरीबी के कारण किया जाना पाया गया ।

होटल संचालक द्वारा अपने होटल का प्रयोग अनैतिक देह व्यापार के कार्यों के लिए किया जा रहा था। इस कारण होटल संचालक और पकड़े ग्राहक को गिरफ्तार करते हुए उनके विरुद्ध अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम के अंतर्गत कोतवाली विकास नगर में अभियोग पंजीकृत कराया गया और दोनों महिलाओं का रेस्क्यू किया गया।