ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना के तहत नगरासू में निर्माणाधीन सुरंग में रखे हुए केमिकल में अचानक आग लग गई, सुरंग के अंदर मौजूद 44 मजदूर

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना के तहत नगरासू में निर्माणाधीन सुरंग में रखे हुए केमिकल में अचानक आग लग गई। इस दौरान सुरंग के अंदर मौजूद 44 मजदूर काम कर रहे थे। सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीआरएफ और डीडीआरएफ के जवानों ने आग को बुझाया और सभी 44 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला।

 

हादसा बीते रविवार रात करीब 7:30 बजे हुआ। बताया जा रहा है कि नगरासू स्थित निर्माणाधीन टी-15 सुरंग के किलोमीटर एक के शुरुआती हिस्से में कुछ रसायनिक पदार्थ (केमिकल) रखा था, जिसमें अचानक से आग लग गई। वहां मौजूद 44 मजदूरों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन लपटें तेजी से बढ़ती गईं जिस पर काबू पाना मुश्किल हो गया। जिसके बाद स्थानीय पुलिस को सूचना भी दी गई।

सूचना मिलते ही करीब 8 बजे एसडीआरएफ और डीडीआरएफ का रेस्क्यू दल मौके पर पहुंचा। दल ने मशक्कत के बाद आग को बुझाया और वहां फंसे सभी 44 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि केमिकल में अचानक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सभी मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।