उधम सिंह नगर : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती जनपद में श्रद्धापूर्वक मनाई गई।

उधम सिंह नगर : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती जनपद में श्रद्धापूर्वक मनाई गई। जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों का अनावरण कर माल्यार्पण के बाद श्रद्धासुमन अर्पित किये।

इस अवसर पर सूचना एवं लोक सर्म्पक विभाग के सांस्कृतिक दल के कलाकारों द्वारा गांधी जी का प्रिय भजन ’’वैष्णव जन तो तैने कहिए  रामधुन रघुपति राघव राजा राम आदि की प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगो को भाव विभोर किया।

जिलाधिकारी ने जनपद वासियों को बधाई देते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि हम लोगों को माहा पुरूषों से प्रेरणा लेनी चाहिए और जो राह महापुरूषों ने दिखाई है उस पर सभी को चलने का प्रयास करना चाहिए।

उन्होने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने कर्म पूरी ईमानदारी व निष्ठा से करना चाहिए क्योंकि कर्म ही पूजा है। उन्होने कहा कि गांधी जी सत्य, अहिंसा के अपने विचारों व व्यवहार से पूरे विश्व के लिये प्रेरणा श्रोत है।

उन्होने कहा कि जब तक सृष्टि रहेगी तब तक गांधी व शास्त्री जी के विचारों सभी के लिये अनुकरणीय रहेंगे। उन्होने कहा कि हमेशा सच के साथ चलना चाहिए व मन और वाणी को हमेशा सकारात्मक रखना चाहिए।

उन्होने कहा कि अपनी संस्कृति को कभी नही भूलना चाहिए व आने वाली पीढी़ को अपनी संस्कृति के बारे में जानकारी अवश्य देनी चाहिए ताकि अपनी संस्कृति को जीवित रखा जा सके।

उन्होने कहा कि महात्मा गांधी जी के विचारों के अनुसार हमे अपनी कथनी और करनी में एकरूपता लानी चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्र के विकास के लिये हमें स्थानीय उत्पादों का अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिये।