उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी के पास दुर्घटनाग्रस्त बस में सवार श्रद्धालुओं के लिए चार साल पहले खाई में गिरा ट्रक जीवन रक्षक साबित हुआ।

उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी के पास दुर्घटनाग्रस्त बस में सवार श्रद्धालुओं के लिए चार साल पहले खाई में गिरा ट्रक जीवन रक्षक साबित हुआ। श्रद्धालुओं की बस खाई में गिरने के बाद पहले से उसी जगह पर गिरे एक ट्रक की बॉडी से टकराकर रुक गई। इससे बस में सवार कई यात्रियों की जान बच गई। यदि ट्रक की बॉडी से बस नहीं रुकती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था।

रविवार को उत्तरकाशी में गंगनानी के समीप गुजरात के श्रद्धालुओं की बस दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में गिर गई थी। जिसमें 7 यात्रियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 28 यात्री घायल हो गए थे। दुर्घटना में घायल 14 यात्रियों को एम्स में भर्ती कराया गया है। घायलों के साथ पुलिस-प्रशासन की ओर से पुलिसकर्मी अजय रमोला को एम्स भेजा गया है। अजय रमोला ने बताया कि वह रेस्क्यू के दौरान घटना स्थल पर ही थे।

 

और बताया कि जिस स्थान पर बस दुर्घटनाग्रस्त हुई है उसी स्थान पर करीब चार वर्ष पूर्व सेब से भरा एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। ट्रक मालिक ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को खाई से नहीं निकाला था। रविवार को श्रद्धालुओं की दुर्घटनाग्रस्त बस उक्त ट्रक की बॉडी और एक पेड़ पर अटक गई।