आज बैठक में होंगे कई अहम फैसलेI पढ़ें खबर

सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक आज सोमवार को होगी। इसमें रायपुर में सेंट्रल विस्टा की तर्ज पर सचिवालय और विधानसभा समेत सभी निदेशालयों के निर्माण के लिए मास्टर प्लान के अलावा कर्मचारी सेवाओं और सर्विस सेक्टर पॉलिसी से संबंधित विभिन्न नियमावली के प्रस्ताव रखे जा सकते हैं।

 

वहीं 8 दिसंबर और 9 दिसंबर को फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट (एफआरआई) देहरादून में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट डेस्टिनेशन उत्तराखंड की तैयारियों को लेकर सीएम धामी ने एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही कार्य में जुटे लोगों से मुलाकात भी की।

 

दूसरी तरफ 5 राज्यों की विधानसभा के चुनावी नतीजे से उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर बीजेपी का आत्मविश्वास बढ़ा है। मध्यप्रदेश और राजस्थान सरीखे बड़े राज्यों के साथ छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी की शानदार जीत हुई है। बीजेपी के 3 राज्यों में सत्ता हासिल करने से प्रदेश में भाजपाइयों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट से लेकर आम कार्यकर्ताओं के चेहरे चमक उठे हैं। सियासी जानकारों का मानना है कि लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे संगठन को यह जीत नई ऊर्जा देगी। बीजेपी की ही नहीं विपक्षी दल कांग्रेस की भी पांचों राज्यों के विधानसभा नतीजों पर निगाह लगी थीं।

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मध्यप्रदेश और राजस्थान की जिन 9 विधानसभा सीटों पर प्रचार किया, वहां बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत हासिल की। धामी ने दोनों राज्यों में इन सभी विधानसभा चुनाव में रोड शो और चुनावी जनसभाएं की।

राजस्थान में सांगनोर से भजन लाल शर्मा,

झोटवाड़ा से राज्यवर्द्धन राठौर,

विराटनगर से कुलदीप,

सांगोद से हीरालाल नागर,

रामगंजमंडी से मदन दिलाव और डग से कालूराम विजयी रहे।

मध्यप्रदेश में धामी इंदौर दो, खुरई और सागर विधानसभा सीट पर प्रचार किया। इन तीनों सीटों पर बीजेपी को जीत मिली। धामी ने दोनों राज्यों में 9 विधानसभा सीटों पर प्रचार किया, जहां पार्टी को जीत मिली।