अपहरण व पोक्सो के अपराध में फरार चल रहे अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपहृत नाबालिग बालिका को पूर्व में बिहार से रायपुर पुलिस ने किया था सकुशल बरामद

 

अभियुक्त गिरफ्तारी के डर से लगातार चल रहा था फरार

 

अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए एक पुलिस टीम पहुंची थी पठानकोट, पंजाब

 

गिरफ्तारी के डर से न्यायालय में आत्मसमर्पण के लिए देहरादून पहुंचा था अभियुक्त

 

आत्मसमर्पण से पहले दून पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल 

 

घटना का विवरण – दिनांक 19/12/2023 को रायपुर निवासी एक महिला द्वारा थाना रायपुर पर अपनी नाबालिग पुत्री के गुम होने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया गया, जिस पर धारा 363 भादवि बनाम अज्ञात में अभियोग पंजीकृत कर विवेचना उ0नि0 हेमलता के सुपुर्द की गयी।

 

प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा गुमशुदा/अपहृता की बरामदगी के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये, जिसके क्रम में थानाध्यक्ष रायपुर द्वारा गुमशुदा/अपहृता की बरामदगी के लिए पुलिस टीम गठित की गयी। पुलिस टीम द्वारा गुमशुदा नाबालिग के परिजनों, आस-पास रहने वाले लोगों व उसके दोस्तों से पूछताछ की गयी तो जानकारी मिली की अपहृता को अभियुक्त बहला फुसलाकर अपने साथ भगाकर बिहार ले गया है, जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए एक पुलिस टीम को बिहार रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त के घर से अपहृत नाबालिग बालिका को बरामद किया गया। अभियुक्त का घर से फरार होना पाया गया। नाबालिग बालिका का मेडिकल कराकर बयान अंकित किये गये, मेडिकल में नाबालिग बालिका का गर्भवती होना पाया गया।

पुलिस टीम द्वारा घटना की तिथि से लगातार अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास के लिए बिहार व अन्य सम्भावित स्थानों पर दबिश दी गयी, जिसमें पुलिस टीम को जानकारी मिली की वर्तमान में अभियुक्त पठानकोट पंजाब में रह रहा है।  पुलिस टीम द्वारा पठानकोट पंजाब में दबिश दी गयी तो जानकारी मिली कि अभियुक्त पठानकोट पंजाब से मा0 न्यायालय में आत्मसमर्पण के लिए देहरादून निकला है, जिस पर पठानकोट पंजाब रवाना टीम व थाना स्तर से गठित दूसरी टीम द्वारा आज दिनांक 03/04/2024 को गुजरोवाली में अभियुक्त के भाई के घर से अभियुक्त आनन्दी कुमार को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त को आज मा0 न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।