World Cup Match Tickets : वर्ल्ड कप मैचों की टिकट के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, जानें पूरा प्रोसेस I

ICC ने भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप मैचों की टिकट बिक्री का प्रोसेस शुरू कर दिया है। लगभग डेढ़ महीने चलने वाले इस मेगा टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट का महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा। मैचों के टिकट बिक्री को चरणबद्ध तरीके से प्रोसेस किया जाएगा। फैंस को पहले आईसीसी की वेबसाइट पर 15 अगस्त से शुरू हुए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में खुद को रजिस्टर कराना होगा।

आईसीसी की वेबसाइट पर जाकर www.cricketworldcup.com/register इस लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसमें फैंस को अपना नाम, देश, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी की जानकारी देनी होगी। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा होने के बाद आईसीसी की तरफ से एक मेल रीसेव होगा।

 

भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप के दौरान 9 अलग-अलग शहरों में अपने मुकाबले खेलेगी। भारत 8 अक्टूबर को अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेलेगा। भारतीय टीम के मैचों की टिकट 5 अलग-अलग फेज में मिलेंगी। इन टिकटों को फैंस बुक माई शो की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए खरीद सकते हैं।

 

25 अगस्त: गैर-भारतीय वार्म-अप मैच और सभी गैर-भारतीय इवेंट मैच के टिकट

30 अगस्त: गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में भारत के मैच

31 अगस्त: चेन्नई, दिल्ली और पुणे में भारत के मैच

1 सितंबर: धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में भारत के मैच

2 सितंबर: बेंगलुरु और कोलकाता में भारत के मैच

3 सितंबर: अहमदाबाद में भारत के मैच

15 सितंबर: सेमीफाइनल और फाइनल