Udham Singh Nagar : जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने दि बाजपुर को–ऑपरेटिव शुगर फैक्ट्री का स्थलीय निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने रविवार को दि बाजपुर को–ऑपरेटिव शुगर फैक्ट्री का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि चीनी मिल को पिछले वर्ष की तुलना में एक सप्ताह पहले शुरू करने का प्रयास किया जाए।

डीएम ने पेराई सत्र में चीनी मिल के सफल संचालन के लिए मरम्मत और निर्माण कार्यों में तेजी लाकर शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मरम्मत व निर्माण कार्य से दक्षता बढ़ने के साथ ही रिकवरी भी बढ़ेगी। उन्होंने तकनीकि अभियंताओं को निर्देश दिए कि तकनीकि व सुरक्षात्मक दृष्टि से सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं और विद्युत वायरिंग भी व्यवस्थित ढंग से की जाए।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि चीनी मिल को पेराई सत्र में गन्ने की कमी न हो।उन्होंने चीनी मिल में गन्ने की आपूर्ति के लिए किसानों और किसान सहकारी समितियों से समन्वय व वार्ता करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष भी चीनी मिल को और अधिक बेहतर ढंग से संचालित किया जाए और किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। डीएम ने चीनी मिल में गन्ना लेकर आने वाले किसानों के बैठने तथा ठहरने के लिए आधारभूत सुविधाओं के साथ अलग से व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि चीनी मिल किसानों की आर्थिकी का आधार है। उन्होंने कहा कि तराई के विकास, उन्नति तथा आर्थिक समृद्धि के लिए चीनी मिल को लगाया गया था। उन्होंने कहा कि इस चीनी मिल को हम सभी मिलकर संजोकर रखेंगे। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी चुनौतियों का सामना करते हुए मिल को प्रोफेशनली संचालित किया जाए। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने आसवानी का भी निरीक्षण किया।