National Championship Medal Winners : अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक विजेता खिलाड़ियों के बाद अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों का भी सरकारी नौकरी का रास्ता साफ हो गया है।

खेल निदेशक (Sports Director) जितेंद्र सोनकर के अनुसार इन खिलाड़ियों को 2000 ग्रेड पे पर सीधे नौकरी दी जाएगी।

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक विजेता खिलाड़ियों के बाद अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों का भी सरकारी नौकरी का रास्ता साफ हो गया है। खेल निदेशक जितेंद्र कुमार सोनकर के मुताबिक इस पर वित्त विभाग की मंजूरी मिल चुकी है। इसका प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगा।

 

खेल विभाग (Sports Department) की ओर से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता (National and International Competition) के पदक विजेता खिलाड़ियों को सीधे नौकरी के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। इसके लिए विभिन्न 14 विभाग चयनित किए गए थे, लेकिन वित्त विभाग ने अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को 4600 से 5400 ग्रेड पे पर नौकरी के प्रस्ताव को जहां मंजूरी दी, वहीं राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों के नौकरी के प्रस्ताव को रद्द कर दिया था।

 

खेल निदेशक (Sports Director) जितेंद्र सोनकर के अनुसार इन खिलाड़ियों को 2000 ग्रेड पे पर सीधे नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा 14 विभागों की जगह अब केवल छह विभागों पुलिस, खेल, युवा कल्याण, वन, शिक्षा और परिवहन विभाग में खिलाड़ियों को नौकरी मिलेगी।