Mystery Murder : बसंत विहार क्षेत्र में दरू चौक से आगे परवल रोड के किनारे नहर में एक महिला व एक पुरुष के शव मिला

दिनांक 26/11/2023 को सूचना प्राप्त हुई की बसंत विहार थाना क्षेत्र में दरू चौक से आगे परवल रोड के किनारे नहर में एक महिला व एक पुरुष के शव पडे हैं जिसकी सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर जानकारी की गई तो मृतक संदीप निवासी अंबीवाला थाना बसंत विहार उम्र 40 वर्ष व मृतिका महिला निवासी पितांबरपुर थाना बसंत विहार उम्र करीब 37 वर्ष है। उक्त सम्बन्ध मे दोनों के शवों को पंचायतनामा/ पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया और उक्त सम्बन्ध में टीमें गठित कर दोनों मृतकों के घरों के आसपास के सीसीटीवी फुटैज और मृतकों के बारे में जानकारियां प्राप्त की गई और प्राप्त मोबाइल नंबरो की सीडीआर का परीक्षण किया गया तो दोनो मृतकों का आपस में कोई सम्पर्क होना नही पाया गया।

प्राप्त सीसीटीवी फुटेज का अध्ययन करने पर ज्ञात हुआ कि मृतिका उपरोक्त दिनांक 26-11-23 की प्रातः 05:18 बजे घर से काम करने के लिए निकली थी जो रोज की दिनचर्या थी,  और मृतक संदीप जो रोज की तरह सामान्यतः निकलता था, सीसीटीवी फुटेज में अपने घर से समय 04:48 बजे निकलता हुआ दिख रहा है।

मृतिका पितांबर पुर मार्ग से परवल सडक की तरफ आती हुई दिख रही है, जबकि संदीप अपने आवास अंबीवाला से परवल रोड की ओर मार्निग वॉक पर आता दिख रहा है।

आज दिनाँक 27-11-23 की प्रातः 04:30 से 07:00 बजे तक पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के पास समस्त पैदल आने जाने वाले व्यक्तियों और वाहनों से पूछताछ की गई तो ज्ञात हुआ कि दिनांक 26-11-23 की प्रातः 05:50 और 05:55 बजें दो व्यक्तियों द्वारा घटनास्थल पर सडक के किनारे महिला के बा्रउन रंग के जूते पडे हुये देखे थे। इससे पुष्टि होती है कि घटना प्रातः 05:50 से पहले की है, पुलिस द्वारा महिला की पैदल चलने की रफ्तार के बराबर महिला के घर से चल कर घटनास्थल के पास तक देखा गया तो समय प्रातः लगभग 05:40 के करीब का होना पाया गया। घटना से पूर्व सीसीटीवी फुटैज में महिला के पीछे से आ रहे व्यक्ति सुरेन्द्र जो कि मृतका के घर के पास ही रहता है और रोज प्रातः प्रिटिंग प्रेस में कार्य करने के लिए जाता है, को सत्यापित कर पूछताछ की गई तो उसके द्वारा बताया गया कि महिला मेंरे आगे-आगे पितांबरपुर सडक से परवल तिराहा रोड तक गई थी उसके बाद मै दरू चौक की तरफ मुड गया और वह परवल रोड की तरफ नीचे मुड गई थी।

दोनो मृतको के पोस्टमार्टम डाक्टरों के पैनल से कराया गया , डाक्टरों द्वारा अपने बयानों मे बताया कि दोनों की मृत्यु इंटरनल चोटों के कारण हुई है जो किसी भारी सर्फेस के आब्जेक्ट से टकराने के कारण सम्भव है, क्योकि मृतक संदीप उपरोक्त की कोई बाहय चोट नहीं है जबकि मृतक का लीवर डैमेज है और पेट में पूरा ब्लड भरा हुआ था, और मृतका के इंटरनल चोटें व इंटर्नल हेड इंजरी से मृत्यु होना प्रकाश में आया है, कोई गंभीर बाहय चोट नहीं है। दोनों की मृत्यु ऐसी चोट से तत्काल होना बताया गया है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि मृतकों की मृत्यु किसी वाहन की टक्कर होने के कारण हुई हो। पुलिस टीम द्वारा अज्ञात वाहन की तलाश की जा रही है। घटना के सम्बन्ध में मृतकों के परिजनों द्वारा भी किसी पर कोई शक अथवा किसी से कोई रंजीश होना नहीं बताया गया है।