मंत्री रेखा आर्य ने खेल महाकुंभ के विषय पर, विभागीय अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक कर आयोजन से संबंधित जारी किए दिशा-निर्देश

आज शनिवार को देहरादून खेल निदेशालय में आगामी चार अक्टूबर से शुरू होने जा रहे। खेल मंत्री रेखा आर्य ने खेल महाकुंभ के विषय पर, विभागीय अधिकारियों व प्रदेश के सभी जनपदो के ज़िलाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक कर इस आयोजन से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

बता दें कि यह खेल महाकुंभ आगामी 4 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक न्याय पंचायत स्तर पर और इसके बाद विकासखंड से जनपद और अंत में राज्य स्तर पर आगामी15 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा।

 

बता दें कि इस खेल महाकुंभ में प्रदेश के 8 से लेकर 23 वर्ष तक के बच्चे भाग लें सकेंगे और यह राज्य में तैयार हो रही खेलों की अगली पीढ़ी के लिए एक शानदार अवसर होगा। इस खेल महाकुंभ में प्रदेश के सभी स्कूल भी भाग ले सकेंगे।

 

वहीं मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि इस बार हमने तय किया है कि खेल महाकुंभ के दौरान, राष्ट्रीय खेलों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले बच्चों को 1 लाख रुपये की नक़द धनराशि ईनाम स्वरूप दी जाएगी।

 

साथ ही जिस ज़िले में खिलाड़ी सबसे ज़्यादा पदक जीतेंगे उस ज़िले के ज़िलाधिकारी को मुख्यमंत्री ट्रॉफ़ी से सम्मानित किया जाएगा।

 

मुझे विश्वास है कि हमारे इन प्रयासों से प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलेगा और राज्य के हमारे होनहार खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय मंच पर नाम रोशन करेंगे।