Kedarnath Yatra: 12 लाख पहुंची केदारनाथ यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या।

उत्तराखंड में सड़कों के बंद होने के बाद भी ऊबड़-खाबड़ रास्तों से बाबा केदारनाथ में भक्तों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। यात्रियों की संख्या 12 लाख पहुंच चुकी है, जिसने एक रिकॉर्ड बनाया है।

 

उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से राज्य की सैकड़ों सड़कें टूटी हुई हैं। लेकिन बाबा के भक्त हैं जो कि किसी भी परेशानी से हारने को तैयार नहीं। बाबा के भक्त पहले से भी ज्यादा संख्या में केदारनाथ के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। केदारनाथ यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या 12 लाख पहुंच चुकी है। जिससे एक नया रिकॉर्ड बना है। श्रद्धालु सड़कों के बंद होने के बाद भी ऊबड़-खाबड़ रास्तों से होते हुए केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं और बाबा केदार के दर्शन कर रहे हैं।

 

उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ में 12 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किए हैं। केदारनाथ धाम में एक बार फिर से श्रद्धालुओं की सख्यां में वृद्धि देखने को मिल रही है। ये अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बन कर तैयार हो गया है। अभी तीन महीने की यात्रा शेष है, लेकिन इस बार यात्रियों की संख्या में वृद्धि से पिछले कई सालों के रिकॉर्ड टूटते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिस प्रकार से देश-विदेश से श्रद्धालु बाबा के धाम में पहुंच रहे हैं, उसे देखकर महसूस होता है कि पिछले कई सालों के रिकॉर्ड इस बार टूटने वाले हैं।

 

आपको बता दें उत्तराखंड में हुई बारिश से अभी भी रास्ते बंद पड़े हुए हैं। रास्तों को ठीक करने का प्रयास भी जारी हैं। लेकिन आस्था के आगे सब नतमस्तक हैं। श्रद्धालु उबड़-खाबड रास्तों से भी होकर बारिश में बाबा के दर तक पहुंच रहे हैं। और इतना ही नही इनकी संख्या आए दिन बढ़ती जा रही है। बारिश के इस सीजन में कई बार यात्रा को बंद करना पड़ा, लेकिन यात्रियों की संख्या में कमी नहीं आई है।