Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर, 19 अगस्त तक बंद रहेगी यूनिवर्सिटी।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा नोटिस जारी किया गया हैं।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा नोटिस जारी किया गया हैं। नोटिस के अनुसार, भारी बारिश के बीच हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 19 अगस्त तक कक्षाएं निलंबित करने का निर्णय लिया है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने यह फैसला छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

 

हिमाचल प्रदेश भारी बारिश और भूस्खलन की दोहरी मार झेल रहा है। सैकड़ों लोग अपने घर छोड़कर शेल्टर्स में रहने को मजबूर है। कई दिनो से हो रही भारी बारिश और लैंडस्लाइड से सड़कों को नुकसान पहुंचा है। लैंडस्लाइड से कई घर ढह गए। राज्य में बारिश से पिछले 2 दिन में 60 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय को बंद रखने का फैसला लिया है।

 

विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 19 अगस्त तक कक्षाएं निलंबित करने का निर्णय लिया है। यह फैसला छात्रों की सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए लिया गया है। सभी शैक्षणिक गतिविधियां 17 से 19 अगस्त तक बंद रहेंगी और विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी 20 अगस्त 2023 तक बंद रहेगी।

नोटिस में लिखा है, कि “मूसलाधार बारिश, विभिन्न भूस्खलन, सड़कों की रुकावट और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, कुलपति ने आदेश दिया है कि एच.पी. विश्वविद्यालय में शिक्षण गतिविधियां 19 अगस्त तक निलंबित रहेंगी।” नोटिस के अनुसार, शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी हमेशा की तरह विश्वविद्यालय मे आते रहेंगे। और इसके साथ ही विश्वविद्यालय जल्द ही स्थगित परीक्षा के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी करेगा।

आपको बता दें कि पिछले चार दिनों में बारिश में 157 प्रतिशत की वृद्धि के कारण पूरे राज्य में भारी नुकसान हुआ है। प्रदेश सरकार अवरुद्ध सड़कों को फिर से खोलने के लिए तेजी से कार्य भी कर रही है। टूटी सड़कों में से लगभग 400 पर यातायात फिर से शुरू हो चुका है।