DU Admission 2023: डीयू ने छात्रों को किया आगाह, दाखिले के फर्जी ईमेल से रहें सावधान

दिल्ली विश्वविद्यालय ने छात्रों और अभिभावकों को प्रवेश के संबंध में फर्जी ईमेल और सूचनाओं से सावधान रहने की सलाह दी है। डीयू की ओर से आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि विश्वविद्यालय के संज्ञान में आया है कि कुछ फर्जी/भ्रामक संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं। नोटिस में कहा गया है कि डीयू दाखिले के नाम से कई तरह के फर्जी ईमेल अकाउंट के जरिए दाखिले को लेकर अलग अलग भ्रामक जानकारियों से सावधान रहें।

लोगों को सतर्क रहने की सलाह
विश्वविद्यालय की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि सभी संबंधित लोगों को सतर्क रहने और केवल दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट (www.admission.uod.ac.in) पर प्रकाशित जानकारी पर भरोसा करने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा छात्र यह ध्यान रखें कि डीयू की तरफ से आने वाले ईमेल में du.ac.in जरूर लिखा होगा।

डीयू में समय से वेतन न मिलने का विरोध
DU के कॉलेजों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को समय से वेतन नहीं दिए जाने को लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार की आलोचना की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक संजीव झा ने कहा कि केंद्र सरकार को शिक्षा से कोई लेना देना नहीं है। इसी वजह से केंद्र ने दिल्ली यूनिवर्सिटी को अस्त-व्यस्त कर रखा है। दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाने वाले प्रोफेसर को समय से वेतन और पेंशनरों को पेंशन नहीं मिल रहा है। आम आदमी दिल्ली टीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष आदित्य नरायण मिश्र ने कहा कि केंद्र सरकार ने डेवलपमेंट और मेंटेनेंस ग्रांट देना बंद कर दिया है। इसलिए देश के सभी केंद्रीय शिक्षण संस्थानों की हालत नाजुक है।