स्मार्ट सिटी परियोजना में धांधली की जांच की मांग, कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का ज्ञापन

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन सूर्यकांत धस्माना ने आज जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर राजधानी देहरादून में सड़कों के खस्ताहाल के साथ ही पिछले लंबे समय से चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्यों में हुई धांधली की जांच की मांग की है। वहीं इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि स्मार्ट सिटी का प्रोजेक्ट जोकि पांच वर्ष पूर्व शुरू किया गया था,पूर्व जिलाधिकारी और स्मार्टसिटी की सीईओ द्वारा कार्य पूर्ण होने के साथ ही भविष्य में कोई कार्य न होने की बात कही गई थी।

 

इसके बाद भी देहरादून कैसे स्मार्ट बना है इसको लेकर हमने एक अभियान चलाकर देहरादून के जो मुख्य मार्ग है उनमें हमने जाकर हकीकत को दिखाया और आज भी वही हाल सड़कों के हैं जो पिछले कई समय से चले आ रहे हैं आज भी सड़के बदहाल पड़ी हुई है धस्माना ने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है। जिसकी जांच होनी अति आवश्यक है।

वहीं, कांग्रेस पार्टी द्वारा ज्ञापन सौंपे जाने के बाद जिलाधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जितने भी बिंदु हमें प्राप्त हुए हैं उन पर शीघ्र कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा साथ ही सीवर लाइनों से संबंधित समस्या को लेकर एसडीएम के नेतृत्व में तत्काल एक कमेटी का गठन किया गया है जो कि जल्द ही मौका मुआयना करेगी ताकि ऐसी समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो सके।