सीएम धामी ने की नीति आयोग की बैठक, उत्तराखंड के विकास के लिए नई नीतियों पर हुई चर्चा

सीएम पुष्कर सिंह धामी द्वारा सचिवालय में नीति आयोग की बैठक में उपाध्यक्ष सुमन बेरी व अन्य सम्मानित सदस्यों के साथ प्रदेश के विकास से सम्बंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। बैठक के दौरान सीएम धामी ने नीती आयोग के अधिकारियों से प्रदेश में बड़ी संख्या में आने वाले पर्यटकों व श्रद्धालुओं की संख्या को ध्यान में रखते हुए नीतियों का निर्माण करने का आग्रह किया।

 

इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि हमारा प्रदेश तेजी से देश के अग्रणी राज्यों में शामिल होने की ओर बढ़ रहा है, इसी वर्ष एसडीजी इंडेक्स में उत्तराखण्ड को नंबर वन स्थान मिला है लेकिन अभी भी कई सेक्टर में हमें और बेहतर कार्य करने की आवश्यकता है। साथ हि हम ‘विकसित भारत’ के लक्ष्य में प्रभावी भागीदारी हेतु इकोलॉजी और इकोनॉमी का समन्वय बिठाते हुए ऊर्जा, विद्यालयी शिक्षा, उच्च शिक्षा, पर्यटन, हॉस्पिटैलिटी व औद्योगीकरण पर विशेष फोकस करते हुए कार्य कर रहे हैं।

 

उन्हहोंने कहा कि मारी सरकार पलायन, वनाग्नि व आपदा प्रबंधन और महिला सशक्तिकरण जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान केंद्रित करते हुए नीतियों और योजनाओं पर काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हमारी डबल इंजन सरकार ‘विकसित उत्तराखण्ड’ की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में निरंतर आगे बढ़ रही है।