मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में विकाड खंड उखीमठ के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र ल्वारा में आयोजित हुआ बहुउद्देशीय शिविर

अपने तीन दिवसीय जनपद भ्रमण पर पहुंचे प्रदेश के कृषि व ग्राम्य विकास विभाग मंत्री गणेश जोशी ने आज शनिवार को तीसरे दिन विकास खंड ऊखीमठ के अंतर्गत ग्राम ल्वारा में बहुउद्देशीय शिविर जनता दरबार के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतें दर्ज की गई।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बहुउद्देशीय शिविर की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जनता की सरकार, जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत पूरे प्रदेश के अंदर बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन कर स्थानीय स्तर पर ही लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा केदारनाथ धाम में वर्ष 2013 की आपदा के बाद देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण के कार्य किए गए। उन्होंने कहा कि मोदी ने कहा कि आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा। बताया कि पुनर्निर्माण के कार्यों से यात्रा में वृद्धि हुई है। साथ ही पर्यटन की दृष्टि से काफी विकास किया गया

 

इसके बाद पीएम अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज गुप्तकाशी में भी कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी आयोजित जनता दरबार में प्रतिभाग किया। इस दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 15 शिकायतें दर्ज की गई। इनमें 5 लिखित तथा 10 मौखिक शिकायतें दर्ज की गई। जिनमें 7 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा शेष शिकायतों का निस्तारण करने के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।

आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में के अवसर पर पूर्व प्रमुख ममता नौटियाल ने विश्वनाथ मंदिर मार्ग सुधारीकरण करने की मांग की। राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सुबोध सेमवाल द्वारा विद्यालय के लिए दो अतिरिक्त कक्षा-कक्षों का निर्माण व विद्यालय सुरक्षा दीवार निर्माण करने की मांग की। स्थानीय ग्रामीणों ने उप जिला चिकित्सालय गढ़तरा नाला को अन्यंत्र स्थानांतरित न करने व रणवीर सिंह नेगी ने विकासखंड ऊखीमठ की ग्राम पंचायत भैंसारी से गुजरने वाले खांकरा व चारी गदेरे का ट्रीटमेंट करने की मांग की।

 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ. जीएस खाती ने मंत्री गणेश जोशी के बहुउद्देशीय शिविर में उनके आगमन पर उनका स्वागत किया। इसके साथ ही मुख्य विकास अधिकारी ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का संबंधित अधिकारियों से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। कार्यक्रम का सफल मंच संचालन किशन सिंह रावत द्वारा किया गया।

 

इस अवसर परजिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमंत तिवारी, ब्लाक प्रमुख ऊखीमठ श्वेता पांडेय, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल, मुख्य कृषि अधिकारी लोकेंद्र सिंह बिष्ट, जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्रा,खंड विकास अधिकारी सूर्य प्रकाश शाह सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व ग्रामीण मौजूद रहे।