40 घंटे तक बिजली बंद, लोगों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ प्रदर्शन भी किया, इस वजह से ही व्यवस्था लड़खड़ाई

हल्द्वानी के गौजाजाली वार्ड-59 स्थित चौधरी कॉलोनी व न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में भीषण गर्मी के बीच बिजली सप्लाई लड़खड़ाने से नाराज लोगों ने प्रदर्शन करने के साथ बीते बुधवार को ऊर्जा निगम के अधिकारियों का घेराव भी किया। क्षेत्र में करीब 40 घंटे बाद बिजली सप्लाई भी दुरुस्त हुई।

 

गौजाजाली स्थित हिमालया स्कूल के पास बीते सोमवार देर रात ट्रांसफार्मर ही फुंक गया था। ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने बीते मंगलवार दोपहर नया ट्रासंफार्मर लगाया। कुछ देर बाद फिर गड़बड़ी के कारण इलाके की बिजली आपूर्ति ही गुल हो गई। रात 11 बजे आई बिजली कुछ देर बाद फिर से चली गई। ऐसे में लोगों ने भीषण गर्मी में बिना बिजली के रात गुजारी। इससे नाराज लोगों ने बीते बुधवार को मौके पर पहुंचे ऊर्जा निगम के एसडीओ मनीष जोशी व जेई आजम मलिक का घेराव भी किया। साथ ही विभाग के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन भी किया।

 

इसके बाद दोपहर में बिजली सप्लाई बहाली भी हो सकी। निवर्तमान पार्षद रईस अहमद गुड्डू ने कहा कि ट्रांसफार्मर बदलकर लगाया जो कुछ देर बाद ही फुंक गया। कहा कि स्थानीय लोगों के आवाज उठाने पर 250 केवी का ट्रांसफार्मर भी लगाया गया। जेई आजम मलिक ने बताया कि ओवरलोडिंग के चलते ही समस्या हुई। दूसरे ट्रांसफार्मर को बदलकर समस्या हल भी कर दी है। यहां बीएस राणा, दीपक बहुगुणा, लईक अंसारी और मोहम्मद शमी आदि रहे।

 

हल्द्वानी शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में बिजली कटौती की समस्या बनी ही हुई है। बीते बुधवार को रामपुर रोड, समता आश्रम गली, गौलापार और राजपुरा, समेत कई इलाकों में 1 से 2 घंटे तक बिजली गुल रही। ऊर्जा निगम के ईई डीडी पांगती ने बताया नियमित कटौती के चलते कुछ घंटे बिजली

आपूर्ति भी प्रभावित हुई है। लो वोल्टेज की समस्या को जल्द दूर भी किया जाएगा।

 

भीषण गर्मी में शहर के कई इलाकों में पेयजल संकट भी बना हुआ है। जल संस्थान की ओर से बीते बुधवार को पेयजल संकट वाले इलाकों में 21 टैंकर भेजकर आपूर्ति भी कराई गई। कठघरिया, काठगोदाम, दमुवाढ़ूंगा, बच्चीनगर, लोहरियासाल, साई मंदिर, हिम्मतपुर, रामपुर रोड, गौला गेट, इंदिरानगर और भगवानपुर समेत अन्य इलाकों में पेयजल आपूर्ति के लिए टैंकर भेजे गए। जल संस्थान के अधिशासी अभियंता आरएस लोशाली ने कहा कि जरूरत के अनुसार टैंकर भेजकर आपूर्ति भी कराई जा रही है।