हल्द्वानी में स्मैक के लिए भाई पर बल्ली से हमला , इलाज के दौरान हुई मौत 

हल्द्वानी में स्मैक खरीदने के लिए पैसे नहीं देने पर बड़े भाई ने छोटे भाई के सिर पर बल्ली से हमला कर दिया। वारदात में छोटे भाई की इलाज के दौरान मौत हो गई। पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुखानी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है।
बच्चीनगर एक लामाचौड़ मुखानी निवासी सूरज चंद्र जोशी (28 वर्ष) बेरोजगार था। वह यहां मां के साथ रहता था। उसकी छह बहनें हैं और पांच भाइयों में सूरज सबसे छोटा था। तीसरे नंबर का भाई मनोज स्मैक का लती है। तहरीर के अनुसार 14 जुलाई की रात करीब नौ बजे सूरज और मनोज घर के बाहर थे।

परिजनों के मुताबिक मनोज ने सूरज से स्मैक के लिए पैसे मांगे। सूरज के पास पैसे नहीं थे और जिससे उसने पैसे देने से इनकार कर दिया। इस पर मनोज ने झगड़ा शुरू कर दिया और पास ही पड़ी बल्ली उठाकर अपने छोटे भाई सूरज के सिर पर मार दी। जोरदार वार से सूरज लहूलुहान होकर मौके पर गिर गया। परिजनों ने आनन-फानन इसकी सूचना पुलिस को दी और सूरज को एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। इलाज के दौरान सूरज की मौत हो गई। सूरज की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। सूरज के भाई हरीश चंद्र जोशी ने अपने बड़े भाई मनोज के खिलाफ मुखानी पुलिस को तहरीर सौंपी।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मुखानी थानाध्यक्ष पंकज जोशी ने बताया कि घटना के पीछे स्मैक के लिए पैसे मांगने की बात सामने आ रही है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मुकदमा दर्ज किया है।