हरिद्वार : पति को नहीं था मंजूर पत्नी का बाहर जाकर काम करना, नहीं मानी पत्नी तो पेट्रोल डालकर लगा दी आग

हरिद्वार खानपुर : जहां पत्नी पर पेट्रोल छिड़ककर जान से मारने वाले फरार आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है I वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल के सख्त निर्देश के बाद खानपुर पुलिस ने अभियुक्त पति को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है I बताया जा रहा है कि आरोपी पति इस बात से नाराज था कि उसकी पत्नी रात के समय गन्ने की चरखी पर मजदूरी के लिए जाती थी I जिसके बाद उसने गुस्से में इस घटना को अंजाम दिया।

 

बीती 23 अक्टूबर को अंकित निवासी मंसूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर ने थाना खानपुर में लिखित तहरीर देकर बताया कि करीब 18 साल पहले उसकी बहन की शादी गांव तुगलपुर निवासी विजयपाल के साथ हुई थी, उसने बताया कि कुछ समय से विजयपाल ने काम करना बंद कर दिया था, इसी बात को लेकर उसकी बहन विजयपाल से नाराज थी, एक दिन घर का सामान खत्म होने पर दोनों में कहासुनी हो गई, इस दौरान उसके जीजा ने उसकी बहन को जान से मारने के इरादे से पेट्रोल डालकर आग लगा दिया, जिससे उसकी बहन (70%) जल गई थी, जिससे उसकी बहन की मौत हो गई।

 

बता दें की खानपुर थाना प्रभारी विनोद थपलियाल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर भोपा अंतरराज्यीय बॉर्डर के पास जंगल से आरोपी विजयपाल निवासी गांव तुगलपुर को दबोचने में सफलता हासिल की I पूछताछ के दौरान ज्ञात हुआ कि विजयपाल के मना करने पर भी पत्नी के रात में गन्ने की चरखी पर मजदूरी के लिए जाने से नाराज विजयपाल ने गुस्से में आकर इस वारदात को अंजाम दिया था।

 

वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामूली सी बात पर इतनी बड़ी घटना कर देना समाज के लिए चिंता का विषय है। आदमी को संयम रखना चाहिए, पुलिस ने आरोपी पति पर मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।