सुबह 9 बजे तक 10.54 % वोटिंग, हरिद्वार में EVM पटकी, मतदाता हिरासत में

बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी पहुंचे मंदिर

बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी मुख्यालय पौड़ी में भगवान कंडोलिया मंदिर पहुंचे। मंदिर में अनिल बलूनी ने पूजा अर्चना की, जिसके बाद अनिल बलूनी मतदान के लिए गांव को रवाना हो गए है।

 

रुद्रप्रयाग में लोगों में भी खासा उत्साह

मतदान को लेकर रुद्रप्रयाग में लोगों में खासा उत्साह देखने को भी मिल रहा है। रुद्रप्रयाग के दूरस्थ पोलिंग बूथ में सुबह से ही मतदाताओं की लंबी लाइन भी लग गई है।

 

कर्णप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में ईवीएम मशीन ही खराब हो गई है

कर्णप्रयाग के राजकीय जूनियर हाईस्कूल डिम्मर के पोलिंग बूथ की बीपी पेड मशीन मे सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर तकनीकी खराबी आ गई थी। पीठासीन अधिकारी प्रकाश पुरोहित ने बताया कि सैक्टर मजिस्ट्रेट डा. राधा रावत से संपर्क करके अब दूसरी बीपी पैड मशीन भी लगाई जा रही है।

 

यहाँ भी ईवीएम मशीन खराब

आदर्श नगर स्थित ग्रीनवे स्कूल मै बूथ नंबर-109 में अभी तक एक भी वोट नहीं पड़ पाया है। यहां ईवीएम मशीन ही खराब हो गई है। अभी तक 3 मशीन बदली गई है।

 

त्रिवेंद्र रावत ने भी डाला वोट

हरिद्वार लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून में पत्नी संग किया वोट।

 

नवविवाहित जोड़े ने भी किया मतदान

हरिद्वार में एक नवविवाहित जोड़ा की कल शादी हुई और आज मतदान के लिए सुबह बूथ पर भी पहुंचा। विकासखंड कोट के राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय रणाकोट में दुल्हन सोनाली ने किया मतदान किया। वहीं दूसरी तरफ रुड़की बूथ में खराब हुई ईवीएम भी ठीक हो गई है 3 मशीनें बदली गई, जिसके बाद मतदान भी शुरू हो गया।

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया मतदान

उत्तराखंड में चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने अपने-अपने बूथ स्थल पर वोट भी डाला। वहीं खटीमा में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने परिवार के साथ मतदान किया।

 

सुबह 7 से 9 बजे तक ज़िला देहरादून का वोट प्रतिशत 12.17 रहा

7 से 9 बजे तक ज़िला देहरादून का वोट प्रतिशत 12.17 रहा।

 

विकासनगर – 13.75

सहसापुर -14.51

धर्मपुर-11.47

रायपुर -12.74

राजपुर 9.0

कैंट -11.34

मसूरी -11.82

डोईवाला- 13.29

ऋषिकेश -11.05

 

सुबह 9 बजे तक 10.54 फीसदी मतदान

प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 10.54 फीसदी मतदान हुआ है। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण भी चल रहा है। मॉक पोल के दौरान 25 बैलेट यूनिट और 40 कंट्रोल यूनिट भी बदली गई। 70 बूथों पर वीवी पैट भी बदली गई है।

 

टिहरी – 10.23%

गढ़वाल – 9.46%

अल्मोड़ा – 10.13%

नैनीताल – 9.83%

हरिद्वार – 12.49%

 

हरिद्वार विधानसभा के मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज में एक मतदाता ने ईवीएम मशीन का विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर रखी मशीन को नीचे पटक डाला व जोर-जोर से चिल्लाते हुए ईवीएम मशीन का विरोध करते हुए बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने के लिए भी कहा। फिलहाल पुलिस ने मशीन तोड़ने वाले मतदाता को हिरासत में भी ले लिया है।