सहसपुर क्षेत्र में दिन दहाड़े हुई चोरी की घटना का दून पुलिस ने किया खुलासा

01 शातिर चोर को चोरी की गयी ज्वैलरी के साथ धर दबोचा

  • अभियुक्त पूर्व में भी चोरी के अभियोग में कोतवाली विकासनगर से जा चुका है जेल

दिनांक 28-10-2023 को वादी बसंत कुमार निवासी ग्राम व पोस्ट जस्सोवाला थाना सहसपुर जनपद देहरादून ने थाना सहसपुर पर आकर प्रार्थना पत्र दिया कि एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा वादी के घर में रखी आलमारी से लगभग 07 लाख रू0 कीमत के जेवरात चोरी कर लिए है। घटना के संबध में थाना सहसपुर पर तत्काल  IPC पंजीकृत किया गया।

घटना के अनावरण के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशों पर थानाध्यक्ष सहसपुर द्वारा तत्काल पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास के सी0सी0टी0वी0 कैमरे चैक किये गये व संदिग्धों से पूछताछ की गयी। पुलिस टीम द्वारा किये गये प्रयासो के फलस्वरूप दिनांक 05-11-2023 को पुलिस द्वारा चोरी का सफल अनावरण करते हुए एक अभियुक्त  को चोरी किये गये शत प्रतिशत माल के साथ गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह नशे का आदि है और नशे की पूर्ति के लिए चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। उसके द्वारा पूर्व में विकासनगर क्षेत्र में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया था, जिसमें पुलिस ने उसे गिरफ्तार जेल भेजा था, जेल से बाहर आने के बाद अभियुक्त द्वारा दिनांक 28/10/23 को जस्सोवाला क्षेत्र में एक घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। आज वह उक्त चोरी की घटना में प्राप्त ज्वेलरी को बेचने की फिराक में घूम रहा था, तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।