लेह लद्दाख में उत्तरकाशी के जवान की स्वास्थ्य खराब होने से हुई मौत, सीएम धामी ने जताया शोक

भारतीय सेना में लेह लद्दाख सीमा पर तैनात उत्तरकाशी जिले के लाल श्रवण चौहान की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। श्रवण की मौत की सूचना से उनके परिवार व गांव सहित क्षेत्र में शोक का मातम बन गया है। बता दें कि श्रवण कुमार चौहान पुत्र शूरवीर चौहान भारतीय सेना की 14वीं बटालियन में लेह लद्दाख सीमा पर तैनात थे।

बीते गुरूवार को अचानक उनका स्वास्थ्य खराब होने पर सेना ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान श्रवण का देहांत हो गया। श्रवण का पार्थिव शरीर आज शुक्रवार सुबह चंडीगढ़ पहुंचाया गया है।

जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ से भारतीय सेना एंबुलेंस के जरिए मृतक जवान का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव सरनौल पहुंचाएगी। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य आनंद सिंह राणा ने बताया कि श्रवण चौहान पांच भाई बहनों में से चौथे नंबर के थे। इनका एक बड़ा और दूसरा छोटा भाई भी सेना में भर्ती है।

लेह लद्दाख में उत्तराखंड के एक जवान विधानसभा यमुनोत्री के ग्राम सरनौल निवासी श्रवण चौहान बलिदान हो गए हैं। वहीं सीएम धामी ने ट्वीट कर जवान के बलिदान होने पर शोक जताया।

 

 

लेह लद्दाख में देश की सेवा करते हुए विधानसभा यमुनोत्री के ग्राम सरनौल निवासी वीर श्रवण चौहान के शहीद होने का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है।