लूट की घटना को अजांम देने वाले शातिर अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

अभियुक्त के कब्जे से घटना में लूट गई रकम, कैमरे की तार तथा घटना में प्रयुक्त चाकू व बुलेट मोटरसाइकिल हुए बरामद,

  • अभियुक्त है शातिर नशा तस्कर, जो पूर्व में भी कई बार मादक पदार्थों की तस्करी में जा चुका है जेल

दिनांक 28 मई 2024 को वादी सुधीर कुमार निवासी शनि धाम मंदिर के पास, जमनपुर सेलाकुई के द्वारा थाना सेलाकुई में एक लिखित तहरीर दी गई की दिनाँक 27/05/2024 की रात्रि लगभग 09.00 बजे अज्ञात बुलेट सवार द्वारा ₹600 नगद तथा कैमरे की वायर लूट कर फरार हो गये है, प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर थाना सेलाकुई पर सम्बन्धित धाराओ में अभियोग पंजीकृत किया गया।

लूट की घटना की गंभीरता के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा घटना के अनावरण और घटना में शामिल अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष सेलाकुई को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। जिसके क्रम में थाना सेलाकुई स्तर पर पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित की गई और घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेजों को चैक किया गया, साथ ही स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया, पुलिस द्वारा किये गये प्रयासो से दिनांक 28.5.24 को घटना कारित करने वाले अभियुक्त को डिक्सन कंपनी के पास जमनपुर के पास से गिरफ्तार किया गया है, अभियुक्त के कब्जे से लूटे गए ₹600 तथा कैमरे का तार और घटना में प्रयुक्त चाकू व बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की गई।

लूट की घटना को अजांम देने वाले शातिर अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

अभियुक्त पूर्व में भी मादक पदार्थों की तस्करी में कई बार जेल जा चुका है, जिसके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कई अभियोग पंजीकृत है।

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह नशे का आदि है, नशे की पूर्ति के लिये उसके द्वारा घटना को अंजाम दिया गया।