रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में 3 काॅलोनियों के 250 से अधिक लोगों को नोटिस, मची खलबली, अतिक्रमण को हटाने के निर्देश

रुद्रपुर ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में 3 कालोनियों के बाशिंदों को नगर निगम व सिंचाई विभाग की ओर से नाले की जमीन खाली करने के नोटिस से खलबली मची है। कांग्रेस नेताओं ने मोहल्ले के लोगों से मिलकर आशियाने बचाने के लिए पूरी मदद करने का भरोसा भी दिया है।

 

क्षेत्र की कृष्णा कॉलोनी, नारायण कॉलोनी व गड्ढा कॉलोनी में 2 दिनों से जिला प्रशासन की ओर से गठित संयुक्त टीम ने सर्वे के बाद 250 से अधिक लोगों को नोटिस भी दिए हैं। इसमें नाले के दोनों तरफ 20-20 मीटर जगह पर किए गए निर्माण को भी हटाने को कहा गया है। क्यों कि उस दायरे में बड़ी संख्या में लोगों के पक्के घर भी आ रहे हैं व नोटिस से उनकी नींद उड़ी है। बीते रविवार को कांग्रेस महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा ने मोहल्लों के लोगों के साथ बैठक भी की। उन्होंने कहा कि जिस नाले से निर्माण हटाने की बात कही जा रही है, वो किसी नदी या नहर से कनेक्ट ही नहीं है।

 

लोगों के घरों से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी के लिए बनाया भी गया नाला है। कहा कि नगर निगम की ओर से कोई मानक तय ही नहीं है। कहीं 20 मीटर तो कहीं 40 मीटर पर लाल निशान लगाकर भय का वातावरण भी बनाया जा रहा है। कहा कि बीजेपी राज में गरीबों को उजाड़ा जा रहा है। कांग्रेस गरीबों को उजाड़ने से बचाने के लिए किसी भी स्तर तक लड़ाई भी लड़ेगी। सड़क से लेकर अदालत तक जनता की लड़ाई भी लड़ी जाएगी।

 

वहां पर रामधारी गंगवार, सतीश कुमार, ओमप्रकाश गंगवार, मनीष यादव, शीशपाल, राहुल शर्मा, अनिता देवी व शशि आदि मौजूद रहे। इधर सिंचाई विभाग के ईई प्रकाश चंद्र पांडेय ने बताया कि नगर निगम व सिंचाई विभाग की संयुक्त टीम नदी और नालों का निरीक्षण कर चिन्ह्ति अतिक्रमण को हटाने के नोटिस दे रही है।