मंत्री गणेश जोशी ने उत्तराखंड की संस्कृति और सभ्यता के प्रतीक दिवंगत सभी कलाकारों को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

  • मंत्री गणेश जोशी ने उत्तराखंड की संस्कृति और सभ्यता के प्रतीक दिवंगत सभी कलाकारों को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि।
  • पितृ पक्ष के समापन के अवसर पर उत्तराखंड के दिवंगत कलाकारों की याद में आयोजित शांति पाठ एवं श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम में प्रतिभाग करते मंत्री गणेश जोशी।

देहरादून।  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज शनिवार को शारदा स्वर संगम के संयोजक नरेंद्र रोथाण द्वारा देहरादून गांधी पार्क में पितृ पक्ष के समापन के अवसर पर उत्तराखंड के दिवंगत कलाकारों की याद में शांति पाठ और श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने उत्तराखंड की संस्कृति और सभ्यता के प्रतीक दिवंगत सभी कलाकारों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद कर उन्हें नमन किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि किसी भी समाज की पहचान उसकी सांस्कृतिक विरासत से होती है। उन्होंने कहा हमारी संस्कृति ने विश्व को दिशा दर्शन दिया है। मंत्री ने डबल इंजन की सरकार कलाकारों के प्रोत्साहन और उनके उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रही है।

मंत्री गणेश जोशी ने आयोजकों को इस प्रयास के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उत्तराखंड की लोक संस्कृति और सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा उत्तराखण्ड देश और दुनिया का नम्बर वन पर्यटन प्रदेश बनने के साथ ही अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के कारण शीघ्र ही वैश्विक पटल पर सबसे बड़े कल्चरल हब के रूप में उभरेगा। उन्होंने ने सभी से अपनी लोक परंपराओं से जुड़ने का भी आहवान किया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, संयोजक नरेंद्र रोथाण, अनसूया प्रसाद उनियाल, नंदलाल भारती, मणि भारती, अमित सागर, जय किशन, आरती बडोला, पूजा चौहान, नीरज उनियाल, महावीर सिंह राणा, वीरेंद्र कंडारी, विनोद सिंह नेगी आदि उपस्थित रहे।