बनभूलपुरा में हुए अग्निकांड में सरकारी संपत्ति, नगर निगम और पुलिस की संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है।

बनभूलपुरा में हुए अग्निकांड में सरकारी संपत्ति, नगर निगम और पुलिस की संपत्ति को भारी नुकसान भी पहुंचा है। निगम ने अपना आकलन करीब 5 करोड़ रुपये बताया है। एक करोड़ रुपये की सरकारी और पुलिस की संपत्ति के नुकसान का अनुमान भी है।

 

सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट ने बताया कि उनकी एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर-ट्राली, किराए पर ली गईं दो जेसीबी, एक टाटा एस, दो योद्धा वाहन, कई सफाई रिक्शा जलाए और तोड़े गए हैं। निगम के अधिकतर वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए गए हैं। निगम ने जो आकलन किया है, उसमें 5 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान भी सामने आया है। उधर करीब 1 करोड़ लागत की सरकारी व पुलिस की संपत्ति का नुकसान भी सामने आया है। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि पुलिस को कितना आर्थिक नुकसान हुआ है। इसका आंकलन भी किया जा रहा है।

 

नगर निगम की टीम दिन भर बनभूलपुरा थाने के सामने जले हुए वाहन और सड़कों पर पड़ी राख को भी हटाती रही। जले हुए वाहनों को अग्निशमन विभाग के मैदान में अभी रखा गया है। उधर लोक निर्माण विभाग ने बनभूलपुरा थाने को दोबारा सही करना भी शुरू कर दिया है। लोनिवि के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने कहा कि बनभूलपुरा थाने में रीस्टोर किया जा रहा है। एक सप्ताह में थाना पूर्व रूप में भी आ जाएगा।