नशे में धुत कार चालक ने सात लावारिश जानवरों को मारी टक्कर

हल्द्वानी में एक युवक ने नशे में कार दौड़ाते हुए लावारिस पशुओं को टक्कर मारकर उड़ा दिया। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में हुए हादसे में एक पशु की मौके पर मौत हो गई और छह पशु घायल हो गए। जानकारी मिलने पर पुलिस ने पीलीकोठी निवासी आरोपी प्रियांशु वर्मा पर नए आपराधिक कानून उतावलेपन में वाहन चलाने, लोगों की जान को खतरे में डालने और पशु क्रूरता की धारा में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

पुलिस के अनुसार पीलीकोठी निवासी प्रियांशु वर्मा बुधवार रात अपने दोस्तों के संग होटल में खाना खाने निकला था। सभी दोस्तों ने रात को शराब पी और रात दो बजे पान खाने के लिए रोडवेज बस स्टेशन के पीछे आ गए। प्रियांशु पहले ऑल्टो कार में सवार था।इसके बाद वह  दोस्त से लग्जरी ऑटोमेटिक कार टेस्ट ड्राइव के लिए मांगी। फिर प्रियांशु रेलवे बाजार से क्षत्रिय चौराहे की ओर गया।

इसी दौरान उसने सड़क पर बैठे लावारिस जानवरों के झुंड को टक्कर मार दी। कार की गति इतनी तेज थी कि झुंड में बैठे पशु हवा में उछलकर छिटक गए। घटना में एक पशु की मौके पर मौत हो गई और छह घायल हैं। रात में ही पुलिस ने पशु चिकित्सक को बुलाकर घायल गायों का इलाज कराया।

बता दें कि घटना से आक्रोशित जोगेंद्र राणा, दीपांशु पोखरिया, सूजल चौधरी और सुरेश बिष्ट बनभूलपुरा थाना पहुंचे और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। सीओ नितिन लोहनी ने बताया कि बीएनएस की धारा 281, 125 और पशु क्रूरता एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार को सीज कर दिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं बीते गुरूवार को गाय को टक्कर मारने का वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में कार तेज गति से आते दिख रही है। इसके बाद वह सड़क पर बैठे लावारिस गायों को टक्कर मारते दिख रही है। हादसे में कई पशु टक्कर लगते ही उछलते हुए दिख रही है।