देहरादून : सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देश में इंडिया और भारत पर मचे ‘महाभारत’ पर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा, मौजूदा विधानसभा सत्र में सरकार 11000 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश करने जा रही है

देहरादून : सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देश में इंडिया और भारत पर मचे ‘महाभारत’ पर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा, मुख्यमंत्री का कहना हे की विपक्ष को भारत शब्द से परेशानी क्या हे I हम सभी बचपन से भारत माता की जय ही कहते हे. मुख्यमंत्री ने कहा की विपक्ष के जो बयान आ रहै वो बताता हे कि उनका सनातन धर्म के प्रति क्या सोच हे I सीएम धामी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि गठबंधन में शामिल तमाम बड़े नेताओं के ब्यानबाजी के बावजूद सोनिया और राहुल गांधी का मोन रहना इस बयान का समर्थन करता है। आपको बता दे की जी-20 शिखर सम्मलेन के दौरान राष्ट्रपति की ओर से दिए जाने वाले रात्रिभोज के निमंत्रण पत्र में प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखे जाने पर राजनीतिक ‘महाभारत’ छिड़ गई। विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार देश के दोनों नामों इंडिया और भारत में से इंडिया को बदलना चाहती है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद देश का नाम इंडिया हटाने और भारत रखने पर छिड़ी बहस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह विद्यालय में बयान देते हुए कहा कि बचपन से ही वह भारत माता की जय का नारा सुनते आ रहे हैं। इंडिया शब्द का कहीं जिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जब भी कोई बड़ा फैसला लेते हैं, तो विपक्ष के कई नेता सनातन धर्म पर गलत टिप्पणियां करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा इंडिया गठबंधन से जुड़े जितने भी नेता हैं वह लगातार सनातन धर्म पर गलत टिप्पणियां करते हैं। कभी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान आता है, तो कहीं एमके स्टालिन का बयान आता है जिस पर कांग्रेस के शीर्ष नेता सोनिया गांधी या राहुल गांधी की तरफ से कोई भी खंडन नहीं आता है।

मौजूदा विधानसभा सत्र में सरकार 11000 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश करने जा रही है जिसको लेकर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सामान्य बजट में प्रदेश के विकास के लिए सभी विभागों को बजट आवंटित किया गया था I जिनको आगे बढ़ाने के लिए सरकार सप्लीमेंट्री बजट पेश करने जा विकास के मार्ग में कोई भी बाधा ना आए और उत्तराखंड में विकास की गति धीमी ना पड़े। वही अतिक्रमण के मामले पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि विपक्ष जनता में हम की स्थिति बन रही है, जबकि उन्होंने पहले ही साफ कर दिया था कि हाई कोर्ट के निर्देशानुसार सभी तरह के अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है, जिसमें कोई भी पक्षपात का रवैया सरकार नहीं अपना रही है। जहां तक धार्मिक स्थलों का सवाल है तो फॉरेस्ट लैंड या किसी भी सरकारी भूमि पर बने कोई भी धार्मिक स्थल जो भी कब्जा करके बनाए गए हैं, उनको तोड़ने की कार्रवाई विधि पूर्वक की जा रही है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण की कार्रवाई पर सभी अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि व्यापारियों को अतिक्रमण के नाम पर परेशान नहीं किया जाना चाहिए ।