दिलीप कुमार का बांद्रा बंगला बेचा गया 172 करोड़ रुपये में, अपार्टमेंट की बिक्री और नए ‘द लीजेंड’ प्रोजेक्ट की मिली जानकारी

दिलीप कुमार के बांद्रा स्थित बंगले में बने ट्रिपलेक्स को 172 करोड़ रुपये में बेचा गया है। यह बंगला 9,527.21 वर्ग फीट में फैला है। इसे ब्लैकरॉक ने बेचा है, जबकि एप्को इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड ने इसे खरीदा है। रियल एस्टेट पोर्टल के अनुसार, यह ट्रिपलेक्स तीन मंजिलों – 9वीं, 10वीं और 11वीं में फैला हुआ है।

पिछले साल ही दिलीप कुमार के परिवार ने रियल्टी डेवलपर अशर ग्रुप के साथ पाली हिल प्लॉट पर एक आलीशान आवासीय परियोजना विकसित करने के लिए समझौता किया था, जो पहले दिग्गज अभिनेता के बंगले का स्थान था। आवासीय परियोजना के अलावा, दिलीप कुमार के जीवन और महत्वपूर्ण मील के पत्थरों को समर्पित एक संग्रहालय भी स्थापित किया जाना था। दिलीप कुमार की विरासत को प्रदर्शित करने वाला यह संग्रहालय टावर के भूतल पर स्थित होगा, जिसमें आसान पहुंच के लिए एक अलग प्रवेश द्वार होगा।

‘द लीजेंड’ नाम का यह पुनर्विकास प्रोजेक्ट अशर ग्रुप द्वारा किया जा रहा है और इसमें चार और पांच बीएचके लग्जरी अपार्टमेंट हैं। इसमें दिलीप कुमार को समर्पित 2000 वर्ग फीट का संग्रहालय भी होगा। दरअसल, 2016 में दिलीप कुमार ने अशर ग्रुप के साथ एक विकास समझौता किया, जिसने इस लग्जरी प्रोजेक्ट का रास्ता बनाया। 2023 में डेवलपर ने घोषणा की कि वे इमारत में 15 लग्जरी अपार्टमेंट का निर्माण करेंगे। पहले यह घोषणा की गई थी कि यह परियोजना 2027 तक पूरी हो जाएगी।

 

बता दें कि दिलीप कुमार के पाली हिल बंगले को लेकर कुछ कानूनी विवाद हुए थे। दरअसल, परिवार ने एक रियल एस्टेट फर्म पर कानूनी दस्तावेजों में जालसाजी करने का आरोप लगाया था साथ हि दावा किया किया गया था कि उन्होंने संपत्ति पर कब्जा करने के मंसूबे से ऐसा किया था। हालांकि, साल 2017 में दिलीप की पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो ने बताया है कि उन्हें बंगले की चाभियाँ वापस मिल गई हैं, जिससे विवाद समाम्प्त हो गया है।