केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में बीते मंगलवार देर रात हादसा हो गया एक होटल में सिलिंडर फट गया। इस दौरान कई दुकानें आग की चपेट में आ गई।

केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में बीते मंगलवार देर रात हादसा हो गया एक होटल में सिलिंडर फट गया। इस दौरान कई दुकानें आग की चपेट में आ गई। वहीं, आग फैलती देख क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई वही गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई ।

जानकारी के अनुसार, करीब रात 11 बजे सेक्टर अधिकारी गौरीकुंड पंकज राणा और सहायक सेक्टर अधिकारी भरत सिंह चौहान ने आपदा कंट्रोल रूम में फोन कर घटना की जानकारी दी । वही जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ, पुलिस, फायर सर्विस, वाईएमएफ और डीडीआरएफ मौके पर पहुंच गए । सभी के प्रयास से आग पर काबू पाया गया और होटल व आस-पास मौजूद यात्रियों को अलर्ट कर सुरक्षित स्थान पर भेजा गया।

बताया जा रहा है कि खाना बनाते वक्त आशुतोष सेमवाल के होटल में सबसे पहले आग लगी । इसके बाद आग और दुकानों से फैलती हुई सिलिंडर तक जा पहुंची जहां एक के बाद एक लगातार तीन सिलिंडर फट गए ।

आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि आग के कारण होटल और कुछ यात्रियों का समान भी जल गया है । यात्री और होटल कर्मचारी सुरक्षित हैं । धमाके की आवाज सुनते ही सभी यात्री और होटल कर्मचारी होटल से दूर भाग गए थे । राजवार ने बताया कि पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।