ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नरकोटा के समीप उत्तराखंड परिवहन निगम की बस अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई।

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नरकोटा के समीप उत्तराखंड परिवहन निगम की बस अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। बस में 30 से अधिक सवारियां भी थी, जिन्हें हल्की चोंटें भी आईं है। सभी सवारियों को सुरक्षित बाहर निकालकर 108 एम्बुलेंस और निजी वाहनों से जिला चिकित्सालय में भेजा गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी भी दे दी गई है।

 

घटना बीते शुक्रवार सुबह की है। बताया जा रहा है कि द्वारहाट से देहरादून को जा रही रोडवेज बस जिला मुख्यालय से लगभग 8 किमी दूर नरकोटा के समीप अनियंत्रित होकर पलट गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बस पलटने का कारण तेज रफ्तार भी था। सूचना पर चौकी प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र सिंह रौतेला और जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार मय टीम मौके पर भी पहुंचे। इस दौरान नरकोटा में पुल निर्माण और रेल लाइन परियोजना के काम में लगे मजदूर और कर्मचारियों के सहयोग से बस में सवार सभी सवारियों को बाहर निकाला गया।

 

सभी को हल्की चोटें भी आई थीं। चौकी प्रभारी निरीक्षक आरएस रौतेला ने बताया कि बस के कंडक्टर और चालक से पूछताछ की गईं। बस द्वारहाट से देहरादून को जा रही थी। बस में सवार सवारियों को अन्य वाहनों से उनके घरों के लिए रवाना भी किया गया है। लोगों ने बताया कि गनीमत रही कि घटनास्थल से 100 मीटर आगे ही गहरी खाई थी, गनीमत रही कि वहां बस नहीं पलटी। अन्यथा जानमाल का भी बड़ा हादसा हो सकता था।