उधम सिंह नगर : जनपद में एड्स के प्रभावी रोकथाम के लिए अधिक से अधिक युवाओं को एड्स व एचआईवी के प्रति जागरूक किया जाये : जिलाधिकारी उदयराज सिंह

उधम सिंह नगर : जनपद में एड्स के प्रभावी रोकथाम के लिए अधिक से अधिक युवाओं को एड्स व एचआईवी के प्रति जागरूक किया जाये। यह निर्देश जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने जिला कार्यालय में जिला स्तरीय अन्तर्विभागीय समन्वय समिति की बैठक लेते हुए दिये।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिये कि नशीली दवाओं की लत वाले ऐंसे बच्चे जो इंजेक्शन का प्रयोग करते हैं, उनके लिए अलग से मानक संचालन प्रक्रिया बनाई जाये और प्रक्रिया को पुलिस और जेल विभाग के साथ साझा किया जाये।

उन्होंने निर्देश दिये कि इन्जेक्शन साझा करने वाले सम्भावित बच्चों की काउंसिलिंग की जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद में एड्स से पीड़ित व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनका उपचार कराया जाये और यह भी सुनिश्चित किया जाये कि पीड़ित व्यक्तियों की पहचान किसी भी दशा में सार्वजनिक न हो।

डीएम ने आगामी बैठकों में जेल विभाग और सम्बन्धित एनजीओं को भी बुलाने के निर्देश दिये। डीएम ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आपसी तालमेल से कार्य करने के निर्देश दिये।