उत्तराखंड में अडानी समूह करेगा , कृषि क्षेत्र मे 500 करोड़ का निवेश

बीते रविवार को अडानी समूह के प्रतिनिधिमंडल ने उत्तराखंड के कृषि एवं उद्योग मंत्री गणेश जोशी से मुलाक़ात कर प्रस्तावित निवेश पर चर्चा की। अडानी समूह ने कृषि क्षेत्र मे 500 करोड़ निवेश करने का किया वादा। राज्य मे उत्पादित मोटे अनाज और फलों के भंडारण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

इसके अलावा ऊर्जा और कौशल विकास क्षेत्र में समूह निवेश करेगा। अडानी ग्रुप के हेड कॉरपोरेट अफेयर्स (नार्थ) आनंद सिंह भसीन ने बताया कि समूह की ओर से उत्तराखंड में कृषि व बागवानी फसलों के भंडारण में निवेश की योजना है।

कौशल विकास सेंटर खोले जाने पर इससे प्रदेश के किसानों को अनाज व फलों को लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए भंडारण की सुविधा मिलेगी। साथ ही उपज को खराब होने से बचाया जा सकेगा। राज्य में ऊर्जा क्षेत्र में निवेश की योजना है। दक्ष मानव संसाधन के लिए प्रदेश में कौशल विकास सेंटर खोला जाएगा। निवेश से जहां स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। वहीं, कौशल विकास से उद्योगों में नौकरी का मौका मिलेगा।

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने अडानी ग्रुप को प्रदेश सरकार की तरफ से सकारात्मक आश्वासन देते हुए शीघ्र मामले में कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।