उत्तराखंड जौलीग्रांट से बदरीनाथ और केदारनाथ के लिए हेलिकॉप्टर की उड़ान आज सुबह से दोबारा शुरू I

उत्तराखंड जौलीग्रांट से बदरीनाथ और केदारनाथ के लिए हेलिकॉप्टर की उड़ान आज बुधवार सुबह से दोबारा शुरू हो गई है । हेली सेवा में जौलीग्रांट से कुल 18 श्रद्धालु दो धामों के लिए रवाना हुए है । रुद्राक्ष एविएशन का एमआई 17 सीरिज का डबल इंजन बीस सीटर हेलिकॉप्टर आज सुबह 6:30 बजे एयरपोर्ट से पहले बदरीनाथ के लिए उड़ान भरेगा ।

 

बदरीनाथ के दर्शन कराकर हेलीकॉप्टर वापस गुप्तकाशी में लैंड होगा । गुप्तकाशी से एक छोटे हेलिकॉप्टर में सभी श्रद्धालुओं को केदारनाथ दर्शनों को ले जाएगा । वापस गुप्तकाशी आने पर एमआई 17 से श्रद्धालुओं को वापस जौलीग्रांट लाया जाएगा। जौलीग्रांट से दो धामों के लिए आवाजाही करने में हेलीकॉप्टर को कुल 2 घंटों का समय लगेगा। कंपनी का हेलिकॉप्टर मंगलवार शाम 5 बजे के लगभग एसडीआरएफ के हेलीपैड पर लैंड हुआ । कंपनी के अधिकारियों और पायलट ने आज की उड़ान की पूरी तैयारियां कर ली हैं । और 30 अक्तूबर के लगभग तक की बुकिंग भी की जा रही है।

 

रुद्राक्ष एविएशन ने इसी चारधाम यात्रा में 1 मई से दो धामों को 18 सीटर हेलिकॉप्टर से उड़ान शुरू की थी । बरसाती सीजन में 20 जून के बाद इस सेवा को बंद कर दिया गया था । अब बरसात कम होने पर आज से दोबारा इस सेवा को शुरू किया जा रहा है।

 

राज शाह ऑपरेशन मैनेजर रुद्राक्ष एविएशन जौलीग्रांट-: जौलीग्रांट से दो धामों के लिए उड़ान भरने को 20 सीटर हेलीकॉप्टर पहुंच चुका है। आज सुबह 6:30 बजे 20 श्रद्धालुओं को लेकर हेलीकॉप्टर दो धामों के लिए दोबारा जौलीग्रांट से उड़ान भरेगा।