ईडी के सामने पेश नहीं हुईं पूर्व वन मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसांई, ईडी दूसरा समन भी जारी कर सकती है।

पाखरो रेंज घोटाला मामले में पूर्व वन मंत्री व कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसांई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बीते गुरुवार को पूछताछ के लिए भी बुलाया था, लेकिन वह पेश ही नहीं हुईं थे। ऐसे में अब ईडी ने उन्हें दूसरा समन भी जारी कर सकती है।

 

ईडी ने 7 फरवरी को मनी लांड्रिंग मामले को लेकर हरक सिंह रावत व अन्य लोगों के परिसरों पर भी छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान लगभग 1.20 करोड़ रुपये व विदेशी मुद्रा, सोना व बड़े पैमाने पर दस्तावेज भी जब्त किए थे।

 

जांच के बाद हरक सिंह की करीबी और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रप्रयाग लक्ष्मी राणा के पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर से लाखों रुपये के गहने भी बरामद किए थे। बरामद नकदी और गहनों के मामलों में ईडी ने पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत, उनकी पत्नी दीप्ति रावत, बहू अनुकृति गुसांई व हरक सिंह रावत की करीबी लक्ष्मी राणा को समन भेजकर ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए भी कहा था।

 

हरक सिंह की पत्नी दीप्ति रावत और करीबी लक्ष्मी राणा से एक दौर में पूछताछ भी हो चुकी है, वहीं हरक सिंह रावत ने एक माह का समय मांगा है। ईडी को ओर से उनकी बहु अनुकृति गुसांई को पूछताछ के लिए भी बुलाया था, लेकिन वह पेश ही नहीं हुई। ईडी उसे दूसरा समन भी जारी कर सकती हैI