अमरनाथ यात्रा की तरह अब आदि कैलाश यात्रा को भी बढ़ावा मिलेगा । पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे आदि कैलाश के दर्शन ।

अमरनाथ यात्रा की तरह अब आदि कैलाश यात्रा को भी बढ़ावा मिलेगा । पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे आदि कैलाश के दर्शन । इससे देश दुनिया में इसका प्रचार प्रसार भी होगा । केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण और बदरीनाथ धाम के मास्टर प्लान की तरह पीएम नरेंद्र मोदी आदि कैलाश में अवस्थापना विकास और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं ।

पीएम नरेंद्र मोदी का केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण ड्रीम प्रोजेक्ट है । पीएमओ की निगरानी में केदारपुरी को भव्य और दिव्य स्वरूप में संवारा जा रहा है । हर साल पीएम नरेंद्र मोदी कपाट बंद होने से पहले बाबा केदार के दर्शन के लिए आते हैं ।

पुनर्निर्माण कार्यों के बाद ही केदारनाथ धाम में हर साल तीर्थयात्रियों की भारी संख्या बढ़ रही है । केदारपुरी में ध्यान गुफा को पीएम नरेंद्र मोदी से पहचान मिली है । वर्तमान में ध्यान गुफा में तीर्थयात्रियों को आसानी से बुकिंग भी नहीं मिल पाती है । केदारनाथ की तरह अब बदरीनाथ धाम को भी विकसित किया जा रहा है ।

उत्तराखंड प्रदेश सरकार आदि कैलाश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने की योजना बना रही है । जिसमें आदि कैलाश के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू करने की भी तैयारी चल रही है । सरकार का मानना है कि पीएम नरेंद्र मोदी के आने के बाद आदि कैलाश यात्रा को नई पहचान मिलेगी ।

पीएम नरेंद्र मोदी 12 अक्तूबर को आदि कैलाश और पार्वती ताल के दर्शन करेंगे । साथ ही क्षेत्र को विकास योजनाओं की सौगात भी देंगे । पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से आदि कैलाश पर्यटन क्षेत्र को भी एक नई पहचान मिलेगी ।  –पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री