अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने समस्त अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिवों और सचिवों को विधायकगणों द्वारा उपलब्ध कराए गए विकास के 10-10 प्रस्तावों पर त्वरित और समयबद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने समस्त अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिवों और सचिवों को विधायकगणों द्वारा उपलब्ध कराए गए विकास के 10-10 प्रस्तावों पर त्वरित और समयबद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा समस्त विधायकगणों से अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए जनहित से जुड़ी 10-10 विकास योजनाओं के प्रस्ताव उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया गया था। एसीएस ने इस सम्बन्ध में अधिकारियों को प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

अपर मुख्य सचिव ने विधायकगणों के 10-10 प्रस्तावों में से की गयी घोषणाओं या भविष्य में की जाने वाली घोषणाओं में तत्काल शासनादेश निर्गत करते हुए घोषणाओं को मूर्त रूप दिये जाने की समयबद्ध कार्यवाही के भी निर्देश दिए हैं । इसके साथ ही विधायकगणों से प्राप्त प्रस्तावों में से ऐसे प्रस्ताव जिनमें व्यय न्यून है, या व्यय नहीं होना है, ऐसे प्रस्तावों को चिन्हित करते हुए तत्काल घोषणा का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए भी उन्होंने निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि प्राप्त प्रस्तावों में त्वरित कार्यवाही के लिए विशेषकार्याधिकारी की तैनाती की जा चुकी है। सम्बन्धित विभाग और विशेषकार्याधिकारी से साप्ताहिक प्रगति आख्या प्राप्त कर अनुश्रवण कर लिया जाए।