अध्यक्ष, जिला पंचायत टिहरी सोना सजवाण की अध्यक्षता में जिला पंचायत टिहरी गढ़वाल की बोर्ड बैठक और जिला पंचायत विकास योजना वर्ष 2023-24 के लिए जिला सभा की बैठक आयोजित की गई।

अध्यक्ष, जिला पंचायत टिहरी सोना सजवाण की अध्यक्षता में सोमवार को जिला पंचायत टिहरी गढ़वाल की बोर्ड बैठक और जिला पंचायत विकास योजना वर्ष 2023-24 के लिए जिला सभा की बैठक आयोजित की गई।

जिला पंचायत सभागार बौराड़ी, नई टिहरी में आयोजित बैठक में अध्यक्ष द्वारा अधिकारियों को भारत सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनता को सुगमता से मिल सके, इस दिशा में समय से कार्यों को संपादित करने के निर्देश दिए गए। उनके द्वारा प्रधानमंत्री की सोच के अनुरूप जल जीवन मिशन के कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए समय अंतर्गत कार्यों को पूर्ण को कहा गया। साथ ही सदन में प्रस्तुत समस्याओं का निस्तारण सरलता से समयान्तर्गत करने के निर्देश दिए गए।

सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि जिला योजना के अंतर्गत प्रस्तावित/स्वीकृत कार्यों और धनराशि जारी होने की सूचना और कार्यों को करने से पूर्व संबंधित सूचना जन प्रतिनिधियों को देना सुनिश्चित करें और सूचना पट्ट पर योजना को स्वीकृत कराने वाले जनप्रतिनिधि का नाम अवश्य अंकित हो। अधिकारियों को विभागीय निर्माणाधीन योजनाओं की निगरानी करने के निर्देश दिए गए। एएमए जिला पंचायत को सभी संबंधित अधिकारियों के मोबाइल नम्बर जिला पंचायत सदस्यों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

बैठक में जिला पंचायत सदस्यों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत की समस्याओं/शिकायतों से अवगत कराया गया और सदन में सुझाव रखे गये। विभागीय अधिकारियों द्वारा अपने-अपने विभाग के अन्तर्गत संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी दी गई।

बैठक में उपाध्यक्ष जिला पंचायत टिहरी भोला सिंह, डीएफओ पुनीत तोमर, एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूड़ी, ब्लॉक प्रमुख जाखणीधार सुनीता देवी सहित जिला पंचायत सदस्य, जिला स्तरीय अधिकारी और मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित रहे।