उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए जिले के 6 किसानों को निमंत्रण मिला, पीएम को किसानों की बताएंगे समस्याएं

उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए जिले के 6 किसानों को निमंत्रण मिला है। वह समिट में प्रतिभाग कर पीएम को किसानों की समस्याओं से अवगत कराने का प्रयास करेंगे।

देहरादून के मुख्य कृषि अधिकारी ने ऊधमसिंह नगर के मुख्य कृषि अधिकारी को भेजे पत्र में कहा है कि 9 दिसंबर को वन अनुसंधान संस्थान देहरादून में होने वाले उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में 6 किसानों का चयन किया गया है। इधर जसपुर ब्लॉक क्षेत्र से पतरामपुर निवासी सुखदेव सिंह और खालीपार पट्टी गांव निवासी मुख्त्यार सिंह को समिट में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। दोनों किसान निमंत्रण मिलने से काफी खुश हैं।

इसके अलावा खटीमा के ग्राम कुमराहा निवासी देवी प्रसाद, बाजपुर तहसील के ग्राम किशनपुर निवासी राजविंद्र सिंह, रुद्रपुर तहसील के ग्राम बरी निवासी मनवीर सिंह और सितारगंज के ग्राम बिज्टी निवासी अनिल दीप महल को भी समिट में शामिल होने का न्योता भेजा गया है। आत्मा के अध्यक्ष मुख्तियार सिंह ने बताया कि किसानों का टीम लीडर उप परियोजना निदेशक राजेंद्र सिंह को बनाया गया है।

देहरादून में आज शुक्रवार से शुरू हो रहे ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट को लेकर तराई क्षेत्र के उद्योगपतियों में भारी उत्साह है। बड़ी संख्या में उद्योगपति बीते बृहस्पतिवार को ही देहरादून के लिए रवाना हो गए। कुमाऊं, गढ़वाल चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक बंसल ने बताया कि उनके संगठन की ओर से 200 से ज्यादा उद्यमी इस आयोजन में भाग लेंगे जबकि अन्य संगठनों और औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि भी बड़ी संख्या में शामिल होंगे।

अशोक बंसल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की उपस्थिति के कारण इस इंवेस्टर्स समिट से बहुत ज्यादा उम्मीदें है। वहीं सितारगंज और काशीपुर क्षेत्र की कई कंपनियों की ओर से अपने उत्पादों के स्टॉल आयोजन स्थल पर भी लगाए जाएंगे।