आने वाले 7 दिन इन राशियों के लिए रहेंगे लकी, मां लक्ष्मी इस तरह रहेंगी मेहरबान

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। इस सप्ताह यानी 6 अगस्त से 12 अगस्त तक ग्रहों की चाल से मां लक्ष्मी की मेहरबानी से कुछ राशि वाले लकी रहेंगे। वहीं कुछ राशि वालों को कुछ समस्या हो सकती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है।आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष-आपकी पारिवारिक गतिशीलता इस सप्ताह बरकरार रह सकती है। मौसेरे भाई बहनों के साथ आपको कुछ अच्छा समय बिताने का मौका मिल सकता है। अपने माता-पिता से बात करने के लिए समय निकालने की कोशिश करें, क्योंकि उनके पास आपसे कुछ महत्वपूर्ण बातें हो सकती हैं। आपके बच्चे आपकी खुशी का कारण बन सकते हैं, क्योंकि वे आपको प्यार का एहसास करा सकते हैं। अपने परिवार को अपनी योजनाओं में शामिल करने की कोशिश करें, क्योंकि यह लंबे समय में मददगार हो सकता है। इस सप्ताह दूसरों के काम के बारे में कठोर राय बनाने से बचें।

शांति से बात करने की कोशिश करें और सम्मान और कूटनीति से मामले को सुलझाएं। कार्यक्षेत्र में आज आप आराम कर सकते हैं। हालांकि यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपके सभी कार्य पूर्ण हैं। वृष-इस सप्ताह आप अपनी फिटनेस में कुछ स्थिरता देख सकते हैं। व्यायाम करने से आपको तरोताजा महसूस करने में मदद मिल सकती है, लेकिन अपनी शारीरिक सीमाओं का ध्यान रखना सुनिश्चित करें। पर्याप्त आराम करने की कोशिश करें।

वसायुक्त भोजन से परहेज करना और प्रोटीन की मात्रा बढ़ाना आपके लिए अच्छा हो सकता है। आपके रोमांटिक रिश्ते काफी आशाजनक नजर आ रहे हैं। प्रेमी के साथ का आनंद आज आपको मिल सकता है। आज उनके साथ योजना बनाने की कोशिश करें, क्योंकि यह आपके रिश्ते के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। यदि आप चीजों को अगले स्तर पर ले जाने की योजना बना रहे हैं, तो आज ऐसा करना उपयुक्त हो सकता है। निवेश करने से धन- लाभ होने की उम्मीद है।

मिथुन-कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। व्यापार में आर्थिक लाभ के अवसर सामने आएंगे। धन लाभ के अवसर मिलेंगे। निवेश में लाभ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थितियों में सुधार आएगा। परिवार में किसी बात पर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। पुराने समय से चले आ रहे विवादों का निस्तारण हो सकता है। सप्ताह के अंत में परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यह समय हो सकता है कि आपने जो सीखा है उसे इस्तेमाल करें और अपने विचारों को अमल में लाएं। यह ठीक है यदि आप सब कुछ नहीं जानते हैं या यदि आपकी रणनीति पूर्णता से कम है। बस अपने पैरों को आगे बढ़ाएं और देखें कि यह आपको कहां ले जाता है। अपने जीवन पर नियंत्रण रखें और पूरे जोश के साथ अपने लक्ष्यों का पीछा करें।