Rishikesh News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां एम्स में भर्ती, एम्स के जिरियाट्रिक वार्ड में चल रहा है इलाज

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की माता को एम्स में भर्ती किया गया है। उन्हें जिरियाट्रिक वार्ड में चिकित्सकों की देखरेख में भी रखा गया है। एम्स प्रशासन का कहना है कि वृद्धावस्था में होने वालीं दिक्कतों के चलते उन्हें रूटीन चेकअप के लिए ही भर्ती किया गया है।

 

योगी आदित्यनाथ की मां सावित्री देवी (85) को बीते मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे एम्स के जिरियाट्रिक वार्ड में भर्ती भी कराया गया। एम्स प्रशासन का कहना है कि अधिक उम्र में होने वालीं समस्याओं के चलते रूटीन चेकअप के लिए सावित्री देवी यहां पर पहुंची हैं। बीते मंगलवार को विभिन्न विभागों के चिकित्सकों ने उनके स्वास्थ्य की जांच भी की। बताया जा रहा है कि योगी की बहन शशि पयाल भी मां को देखने हॉस्पिटल में आई थीं। मुख्यमंत्री के परिवार को मिलने वाली सुरक्षा व्यवस्था के तहत तैनात पुलिसकर्मी भी एम्स में ही मौजूद हैं। एम्स के पीआरओ संदीप कुमार ने सावित्री देवी के भर्ती होने की पुष्टि भी की है।

 

जिरियाट्रिक वार्ड 60 वर्ष से ऊपर वालों के लिए होता है। सभी विभागों के डॉक्टर इस वार्ड में आकर बुजुर्गों का उपचार भी करते हैं। यह सुविधा इसलिए बनाई गई है, ताकि उम्रदराज लोगों को उपचार के लिए अलग-अलग विभागों के चक्कर ही न काटने पड़ें।