Global Investors Summit : वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए रोड शो का शेड्यूल तैयार 14 और 15 सितंबर को दिल्ली , इसके अलावा अमेरिका, दुबई और सिंगापुर में भी रोड शो

8 और 9 दिसंबर को एफआरआई देहरादून में इंवेस्टर्स समिट का मुख्य कार्यक्रम होगा। हालांकि सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री मोदी का समय अभी तय नहीं हुआ है।

वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए रोड शो का शेड्यूल तैयार हो गया है। 14 और 15 सितंबर को दिल्ली में कर्टन रेजर और एंबेसडर मीट से रोड शो का आगाज होगा। इसके अलावा अमेरिका, दुबई और सिंगापुर में भी रोड शो के माध्यम से निवेशकों से वार्ता कर उन्हें उत्तराखंड में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। सरकार ने इंवेस्टर्स समिट के लिए भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) को इंडस्ट्री पार्टनर बनाया है। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए मुख्य सचिव डॉ. एस एस संधु की अध्यक्षता में गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मंजूरी दे दी है। 8 और 9 दिसंबर को एफआरआई देहरादून में इंवेस्टर्स समिट का मुख्य कार्यक्रम होगा। हालांकि सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री मोदी का समय अभी तय नहीं हुआ है। जिससे मुख्य कार्यक्रम की तिथि में बदलाव किया जा सकता है। समिट से पहले होने वाले रोड शो का शेड़्यूल तय किया गया। 4 सितंबर को पर्यटन विभाग की ओर से दिल्ली में रोड शो होगा। 9 अक्तूबर को उद्योग मुंबई, 12 अक्तूबर को आवास विभाग चंडीगढ़, 17 अक्तूबर को आईटी विभाग बंगलुरु, 26 अक्तूबर को स्वास्थ्य विभाग चेन्नई, 31 अक्तूबर को उद्योग विभाग अहमदाबाद, 3 नवंबर को उद्योग विभाग हैदराबाद में रोड शो होगा। इसके अलावा अमेरिका, दुबई और सिंगापुर में भी रोड शो किए जाएंगे। इसकी तिथि तय होनी बाकी है। सम्मेलन की तैयारियों को लेकर जल्द ही इंडस्ट्री पार्टनर सीआईआई के प्रतिनिधियों की बैठक मुख्य सचिव के साथ होगी।