Dengue in Dehradun : देहरादून में डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, मंगलवार को जिले में डेंगू के 387 और बुधवार को 1256 एलाइजा टेस्ट किए गए थे इसमें 38 पॉजिटिव आए I

देहरादून में डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले दो दिन की रिपोर्ट के मुताबिक देहरादून जिले में डेंगू के 38 नए मरीज मिले हैं। इनमें से 8 मंगलवार को जबकि 30 मरीज बुधवार को मिले हैं। इन सभी को अस्पतालों में भर्ती किया गया है। मंगलवार को जिले में डेंगू के 387 और बुधवार को 1256 एलाइजा टेस्ट किए गए थे। इसमें 38 पॉजिटिव आए हैं। अब तक जिले में डेंगू के 240 मरीज मिल चुके हैं। जिसमें से 1 की मौत भी हो चुकी है। चिंताजनक बात यह है कि जिले में डेंगू के सभी मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ रहा है, इसके कारण ज्यादातर अस्पतालों में बेड फुल हैं वहीं प्लेटलेट्स की भी मांग बढ़ गई है।

 

सरकारी अस्पताल में सिर्फ दून अस्पताल में ही प्लेटलेट्स नौ हजार रुपये (9000) में मिल रही हैं। इसके अलावा सरकारी किसी अस्पताल में प्लेटलेट्स उपलब्ध नहीं हैं। निजी ब्लड बैंक में इसके लिए 12000 खर्च करने पड़ रहे हैं। हालांकि आयुष्मान कार्ड होने पर प्लेटलेट्स की सुविधा निशुल्क उपलब्ध है। जिले में सबसे अधिक मरीज अजबपुर कला और धर्मपुर में मिल रहे हैं। इसके अलावा रेस कोर्स, जीएमएस रोड, पटेल नगर, कार्गी, बंजारावाला, सिंगल मंडी, पथरी बाग, देहराखास, मोथरोवाला, त्यागी रोग, आढत बाजार, करनपुर, बड़ोवाला, मुस्लिम कालोनी लक्खी बाग, चुक्कूवाला, माजरा, अब ऋषिकेश में भी डेंगू मरीज मिलने के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है।