7 अगस्त को इन तारीखों में जन्में लोगों के लिए शुभ दिन, चेक करें, कहीं आपका मूलांक भी तो नहीं

वैदिक परंपरा जितना महत्व ज्योतिष शास्त्र का है उतना ही अंक ज्योतिष का भी है। ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातकों के भविष्य, स्वभाव, जीवन और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह नाम के अनुसार राशि तय होती है उसी तरह अंक के अनुसार ज्योतिष में नंबर तय होते हैं। अंक ज्योतिष में भाग्यंक और मूलांक का बहुत महत्व है। जिस तारीख को आप पैदा हुए उसके अंकों को जोड़ने पर मूलांक निकलता है। आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के अनुसार, आने वाला सप्ताह मूलांक के लिहाज से कैसा रहेगा।

मूलांक-1-आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे। आर्थिक मामलों में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। आपकी सामाजिक ख्याति में वृद्धि होगी। अपने व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-2-आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक-3-आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई चुनौतियां सामने आ सकती हैं। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। गले के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।