19 जनवरी 2024 को फिल्म 695 में दिखेगी राममंदिर की 500 साल की संघर्ष गाथा, ट्रेलर हुआ रिलीज।

अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन और भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिषा का इन दिनों सभी को बेसब्री से इंतजार है.. 22 जनवरी 2024 को भगवान राम अपने नए महल में प्रवेश करेंगे. लेकिन, उससे पहले राम जन्म भूमि की संघर्ष गाथा सिलवर स्क्रीन पर छाने वाली है. यानी कि रामजन्म भूमि की संघर्ष गाथा पर एक फिल्म आ रही है.

 

फिल्म का उद्देश्य-
इस फिल्म का उद्देश्य है कि 500 वर्ष के लंबे इतिहास को युवा पीढ़ी जान सके. इस मंदिर के पीछे कितना संघर्ष हुआ, कितने कारसेवकों ने बलिदान दिया, ऐसे ही बिंदुओं पर यह फिल्म आधारित है

 

 

कब रिलीज होगी फिल्म 695-

फिल्म में अरुण गोविल साधु की भूमिका में दिखाई देंगे, जिसने अपना संपूर्ण जीवन राम मंदिर बनने के इंतजार में बिता दिया.यह साधु शांति के मार्ग पर चल कर मंदिर निर्माण चाहता है। शादानी फिल्मस के बैनर तले बनी फिल्म का निर्देशन योगेश और रजनीश बेरी ने किया है. जो 19 जनवरी 2024 को रिलीज होगी.. फिल्म का नाम ही 695 दिया गया है. 6 का मतलब 6 दिसंबर 1992 है, जब विवादित ढांचे का विध्वंस किया गया. 9 का मतलब 9 नवंबर 2019 का वो दिन जब सुप्रीम कोर्ट ने रामजन्म भूमि को लेकर बड़ा फैसला सुनाया और 5 यानी कि 5 अगस्त 2020 जब् भगवान राम के बहुप्रतीक्षित मंदिर के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमिपूजन किया. इन तीनों घटनाओं की तारीखो कों जोड़कर ही फिल्म का नाम 695 रखा गया है.

 

फिल्म 695 में कौन-कौन कलाकार-

फिल्म में अरुण गोविल के अलावा अशोक समर्थ, मुकेश तिवारी और गजेंद्र चौहान जैसे कई और अभिनेता भी अलग किरदार में नजर आएंगे. उन्होंने अपने फिल्म 695 का ट्रेलर भी पोस्ट किया है.