हल्द्वानी के टांडा रेंज की टीम का जब तस्कर से आमना सामना हुआ तो तस्कर ने वन विभाग की तरफ सीधा फायर ही झोंक दिया, तस्कर बोला- तिवारी गाड़ी से उतरा तो गोली मार दूंगा….इस बार तू नहीं बचेगा

हल्द्वानी के टांडा रेंज की टीम का जब तस्कर लखबिंदर सिंह से आमना सामना हुआ तो तस्कर ने वन विभाग की तरफ सीधा फायर ही झोंक दिया। उसने वन सुरक्षा दल के प्रभारी कैलाश तिवारी की ओर तमंचा दिखाकर कहा कि तिवारी तू तो कई बार बच गया है। इस बार नहीं बचेगा। बोला गाड़ी से उतरा तो गोली भी मार दूंगा। इस दौरान वह तमंचे में कारतूस भी डालने लगा। वन विभाग ने मौके का फायदा उठाकर पैर पर फायर ही झोंक दिया। इसके बाद लखविंदर वही गिर गया। वन विभाग की टीम ने दौड़कर उसे पकड़ लिया और साथ ही गाड़ी में बैठे 2 तस्करों को भी दबोच लिया।

 

टांडा रेंज के रेंजर रूप नारायण गौतम ने बताया कि तस्कर टांडा रेंज से 3 बार पेड़ काटकर लकड़ी ले जा चुका है। बीते रविवार को भी ये लोग लकड़ी काटने को आए थे। 4 बजे ही इन्होंने पिकप को लालकुआं जंगल के पास बस्ती में ही खड़ा कर दिया था। मुखबिर से हमें सूचना मिली थी की हम 3 वाहनों में रात 11 बजे तक हल्दूचौड़ के पास मिडास मॉल पर ही खड़े थे।

 

रात 10 बजे तक हमारी टीम गश्त भी कर रही थी। इस कारण ही तस्कर ने जंगल में गाड़ी नहीं डाली। इन्होंने रात में ही पेड़ काटकर मोटरसाइकिल से बजरी रोड के किनारे में रख दिए। करीब 12 बजे बाद इन्होंने जंगल में गाड़ी अंदर को डाली। मुखबिर से सूचना मिली तो हम लोगों ने इन्हें माल सहित पकड़ने के लिए जाल भी बिछया।

 

करीब 2 बजे हम लालकुआं के पास से अंदर जंगल में दाखिल हुए। जब हम जंगल में 500 मीटर आगे चले तो सामने से बाइक व उसके पीछे पिकअप आती दिखाई दी। इसने हमें देखते ही बाइक को रोककर पहला फायर कर दिया। इसने कैलाश तिवारी को धमकी भी दी। कहा कि तिवारी गाड़ी से उतरेगा तो गोली भी मार दूंगा।

 

जब यह दूसरी बार गोली लोड कर रहा था तो हमें लगा ये हमपर वार भी कर देगा। इस कारण हमने फायर भी किया। इसके जांघ में सामने से छर्रे लगे हैं और साथ ही ऐडी व पंजे में छर्रे लगे हैं।