सावधान! कहीं आप भी ऑनलाइन ठगी के शिकार न हो जाएं, पार्टटाइम जॉब के नाम पर 1 लाख 8 हजार की ऑनलाइन ठगी

रुद्रपुर। सावधान! कहीं आप ऑनलाइन ठगी के शिकार न हो जाएं। व्हाट्सएप पर पार्टटाइम जॉब का लालच देकर ठग अब युवाओं से ऑनलाइन ठगी को कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अब कोतवाली क्षेत्र में सामने आया है। पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी है।

 

शहर की एक युवती ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि एक दिसंबर माह को उनके व्हाट्सएप नंबर पर पार्टटाइम जॉब का एक मैसेज आया। जिस पर कहा गया कि रिव्यू देने पर 50 रुपये तक मिलेंगे। इसके बाद टेलीग्राम से भी जोड़ दिया गया। 3 दिसंबर को एक प्रीपेड टास्क को करने को कहा। इस पर उन्होंने 1 हजार रुपये, 1200 रुपये और 500 रुपये का टास्क किया। जो कमीशन के साथ वापस भी मिले। अगले टास्क के लिए 1 हजार रुपये के लिए। इन रुपयों को वापस मांगने पर 3 ऑर्डर और पूरे करने की बात भी कही। इस पर ठग ने उनसे 5,599 रुपये मांगे। इसके बाद 2 ऑर्डर और करने पर पैसे वापस मिलना भी बताया। 3 बार में करीब 8,900 रुपये ले लिए। इसके बाद 35 हजार और फिर 60 हजार भी मांगे गए। लालच में आकर ये पैसे भी उन्होंने दे दिए।

 

करीब 1 लाख 8 हजार रुपये लेने के बाद क्रेडिट स्कोर कम बताते हुए 75 हजार रुपयों की मांग और करने लगे। इस पर युवती को धोखाधड़ी कर ठगी करने का एहसास भी हो गया और उन्होंने 75 हजार रुपयों का भुगतान को नहीं किया। युवती ने पुलिस को ऑनलाइन ठगी की तहरीर भी दी। इस पर पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच भी शुरु कर दी है।

रुद्रपुर के एसपी सिटी मनोज कत्याल ने कहा कि ऑनलाइन ठगी के मामलों को रोकने के लिए पुलिस ने साइबर सेल का गठन भी किया है। युवा बिलकुल मोटी कमाई के लालच में न आएं। ऑनलाइन पार्टटाइम जॉब या फिर किसी भी तरह के झांसों में भी न पड़ें। इस तरह के मोबाइल पर कॉल आने या फिर सोशल मीडिया के जरिये लालच देने वालों की तुरंत साइबर सेल के मोबाइल नंबर 9410961096 पर जानकारी भी दें। पुलिस आपके साथ है। लेकिन आपको भी जागरूक होकर इस तरह के ठगों से सावधान भी रहना होगा।