वैश्विक निवेशक सम्मेलन में हुए निवेश एमओयू को धरातल पर उतारने के लिए विभागों को 15 फरवरी तक प्रदेश सरकार को रिपोर्ट देनी होगी।

वैश्विक निवेशक सम्मेलन में हुए निवेश एमओयू को धरातल पर उतारने के लिए विभागों को अब 15 फरवरी तक प्रदेश सरकार को रिपोर्ट देनी होगी। दिसंबर महीने में हुए निवेश सम्मेलन में प्रदेश सरकार ने 3.54 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव पर एमओयू भी किए। इसमें अब तक 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश की ग्राउंडिंग भी हो चुकी है।

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी की ओर से अधिकारियों को राज्य की भौगोलिक परिस्थितियों व रोजगार देने वाले निवेश प्रस्ताव को प्राथमिकता के आधार पर ग्राउंडिंग भी की जाए। साथ ही मुख्यमंत्री ने 15 फरवरी तक अधिक से अधिक एमओयू हुए निवेश प्रस्ताव को ग्राउंडिंग करने के निर्देश भी दिए थे। कृषि एवं बागवानी, उद्योग विभाग, ऊर्जा, स्वास्थ्य, आवास विकास, पर्यटन, नागरिक उड्डयन समेत अन्य विभाग निवेशकों के साथ किए एमओयू व निवेश को धरातल पर उतारने की रिपोर्ट भी तैयार कर रहे हैं।

 

इसके बाद विभागों की ओर से अलग-अलग क्षेत्रों में निवेश के उद्धाटन और शिलान्यास कार्यक्रम किए जाएंगे। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एमओयू प्रस्ताव की ग्राउंडिंग में निवेशकों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए 200 करोड़ से अधिक निवेश प्रस्ताव पर निवेशकों का सहयोग करने के लिए अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में भी जिम्मेदारी तय की है, जिससे निवेशकों को जमीन और अन्य अनुमतियां लेने में आसानी हो सके।